Ramayan के रीटेलीकास्ट ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, TRP रेस में सबको पछाड़ा

लॉकडाउन को देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रसिद्ध सीरियल 'रामायण' (Ramayan) के दोबारा प्रसारण की बात कही थी.

Ramayan के रीटेलीकास्ट ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, TRP रेस में सबको पछाड़ा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन के बाद लोगों का घर में बैठकर समय पास करना एक बड़ी चुनौती है. इसको देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रसिद्ध सीरियल 'रामायण' (Ramayan) के दोबारा प्रसारण की बात कही थी. जिसके बाद एक बार फिर 28 मार्च से दूरदर्शन यानी DD National पर इसको देखा जा रहा है. इसका प्रसारण सुबह 9-10 बजे एक एपिसोड और रात में 9-10 बजे को दूसरा एपिसोड हो रहा है. सरकार का लिआ हुआ ये फैसला शानदार साबित हो रहा है. इन धार्मिक टीवी शोज को दर्शकों से भरपूर प्यार मिला है और दोनों ही टीवी सीरियल्स को दर्शक पूरे परिवार के साथ बड़े चाव से देख रहे है.

टीवी सीरियल 'रामायण' को दर्शकों से मिले प्यार के चलते टीवी शो की टीआरपी (TRP) आसमान छूती हुई दिखाई दे रही हैं. रामायण ने टीआरपी के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ कर शानदार रिस्पॉन्स हासिल किया है. इसका ऐलान खुद प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने किया है. शशि शेखर ने सोशल मीडिया पर ‘रामायण’ देखने वालों को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है. इसी ट्वीट के जरिए प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने जानकारी दी है कि इस टीवी शो को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और ये टीवी शो दूरदर्शन का हाईएस्ट टीआरपी वाला शो बन गया है. शशि शेखर (Shashi Shekhar) ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मुझे ये बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि 'रामायण' साल 2015 से लेकर अब तक दूरदर्शन पर सबसे अधिक टीआरपी हासिल करने वाला शो बन गया है.'

बता दें, 90 के दशक में पहली बार टीवी पर प्रसारित होने वाले इस धार्मिक टीवी शो का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था. साल 1988 में जब इसका प्रसारण हुआ था, तब भी इस टीवी शो ने इतिहास रचा था. उस वक्त इस टीवी शो को दर्शकों का इतना प्यार मिला था कि 'रामायण' के प्रसारण के वक्त लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे. रामानंद सागर के निर्देशन में बने इस टीवी शो में सिर्फ राम और सीता ही नहीं, बल्कि सभी किरदारों ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.