बिग बी के फॉलोअर्स घटने का ट्विटर ने दिया जवाब, बाकी सेलेब्स पर भी गिर सकती है गाज

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अचानक उनके 40 लाख फॉलोअर्स घटा दिए हैं

बिग बी के फॉलोअर्स घटने का ट्विटर ने दिया जवाब, बाकी सेलेब्स पर भी गिर सकती है गाज

नई दिल्ली: गुरुवार को बिग बी के ट्विटर छोड़ने के ऐलान ने काफी सुर्खियां बटोरीं थी और इसका कारण देते हुए उन्होंने कहा था कि ट्विटर ने अचानक उनके फॉलोअर्स को घटा दिया है. लेकिन आपको बता दें सिर्फ अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई दूसरे बड़े सेलेब्स भी अचानक अपने फॉलोअर्स को खो सकते हैं. इसकी वजह और कोई नहीं बल्कि ट्विटर पर लगातार बढ़ रहे फेक फॉलोअर्स हैं और अब ट्विटर ने इन फेक फॉलोअर्स को अपने प्लैटफॉर्म से भगाने का फैसला कर लिया है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अचानक उनके 40 लाख फॉलोअर्स घटा दिए हैं लेकिन ट्विटर ने ऐसा क्यों किया यह शायद ही किसी को पता हो. हालांकि, हम आपको बता दें कि ट्विटर ने ऐसा लगातार बढ़ रहे फेक फॉलोअर्स की वजह से किया और इसका जिक्र ट्विटर ने 27 जनवरी को अपने एक ट्वीट में किया था. इस ट्वीट में ट्विटर ने लिखा था, न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर पर देवूमी जैसी कंपनियां हमारी नीति का उल्लंघन कर रही हैं और ट्विटर उन्हें और उन जैसी कंपनियों को रोकने का काम कर रहा है. 

क्या है देवूमी
दरअसल, देवूमी एक ऐसी कंपनी है जो ट्विटर पर मौजूद लोगों को लाखों में फेक फॉलोअर्स देती है. इस तरह की कंपनियों द्वारा कई सेलेब्रिटीज अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए फेक फॉलोअर्स खरीदते हैं और ट्विटर ने अब इन फेक फॉलोअर्स की सफाई करने का फैसला कर लिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्विटर ने बिग बी के फॉलोअर्स को इसी वजह से कम किया है लेकिन यहां आपको यह भी बता दें, कि इसका मतलब यह नहीं है कि अमिताभ बच्चन ने देवूमी से फेक फॉलोअर्स खरीदे थे. 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि ट्विटर की इस मुहीम का असर कई दूसरे सेलेब्रिटी और राजनेताओं पर भी हो सकता है. इस कार्रवाई में उन सेलेब्स के भी फॉलोअर्स घट सकते हैं जिन्होंने देवूमी या फिर इस तरह की किसी भी कंपनियों से फेक फॉलोअर्स ना खरीदें हों. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें