दिलीप कुमार लीलावती अस्पताल में भर्ती, हुई चेस्ट इंफेक्शन की शिकायत
Advertisement

दिलीप कुमार लीलावती अस्पताल में भर्ती, हुई चेस्ट इंफेक्शन की शिकायत

दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

दिग्‍गज एक्‍टर दिलीप कुमार  पिछले कई सालों से बीमार चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार को सीने में संक्रमण के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी पत्नी सायरा बानू ने बुधवार को यह जानकारी दी. लीलावती अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि यह बताना कठिन है कि 95 वर्षीय दिलीप कुमार अस्पताल में कब तक रहेंगे. उन्होंने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. सायरा बानू ने पीटीआई से कहा, "हम यहां लीलावती में हैं और हम नियमित जांच के लिए यहां आते हैं. वह कुछ दिनों तक यहां रहेंगे, जब तक डॉक्टर टेस्ट करना चाहते हैं. सभी प्रकार की जांच की जाएगी. यहां डॉक्टरों की एक टीम है, चेस्ट स्पेशलिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट." 

उन्होंने कहा, "डॉ नितिन गोखले के निरीक्षण में जांच की जा रही हैं. हमें आपकी दुआओं की आवश्यकता है ताकि हम जल्दी घर जा सकें." यह खबर सबसे पहले अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उनके भतीजे फैसल फारूकी द्वारा साझा किया गया. उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि वह सीने के संक्रमण से प्रभावित हैं. वह ठीक हो रहे हैं.

लीलावती अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने कहा कि अभिनेता को बुधवार की दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा, "वह सिर्फ नियमित जांच के लिए आए हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. वह ठीक हैं. यह कहना मुश्किल है कि वह अस्पताल में कब तक रहेंगे." 

आपको बता दें कि इससे पहले अगस्त महीने में भी उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. पिछले साल अप्रैल माह में भी दिग्गज बॉलीवुड अदाकार दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक्टर की तबीयत बीते कुछ सालों से ठीक नहीं चल रही है. उनकी तबियत अप्रैल में भी नासाज हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में कुछ दिनों के लिए भर्ती कराया गया था. उस वक्त उन्हें तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ हुई थी. 

पद्म विभूषण और दादासाहेब फाल्के सहित कई अवॉर्ड से सम्मानित दिग्‍गज एक्‍टर दिलीप कुमार कई हिंदी फिल्मों में अपना लोहा मनवाते आए हैं. उन्होंने मधुमती, देवदास और मुगल-ए-आजम जैसी सदाबहार फिल्‍में की हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news