close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारी भाषा सीखने के लिए ऋतिक रोशन को क्या-क्या करना पड़ा? देखें एक मजेदार VIDEO

इस फिल्म में ऋतिक बिहार के फेमस गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका में हैं और यह किरदार अब तक ऋतिक की आई बाकी फिल्मों से बिलकुल अलग है.

बिहारी भाषा सीखने के लिए ऋतिक रोशन को क्या-क्या करना पड़ा? देखें एक मजेदार VIDEO
इस फिल्म ने अब तक 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफलता हासिल की है (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म ने अब तक 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफलता हासिल की है. ऋतिक की इस फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इस फिल्म में ऋतिक बिहार के फेमस गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका में हैं और यह किरदार अब तक ऋतिक की आई बाकी फिल्मों से बिलकुल अलग है. चूंकि आनंद कुमार बिहार के हैं, इसलिए ऋतिक को भी बिहारी भाषा सीखना पड़ा और बड़े पर्दे पर ऋतिक पहली बार बिहारी भाषा बोलते नजर आए, लेकिन इस भाषा को सीखने में ऋतिक को लगभग 2 महीने लग गए.

इंस्टा पर शेयर किया वीडियो
हाल ही में ऋतिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें यह दिखाया गया कि उनको इस भाषा को सीखने के लिए क्या-क्या करना पड़ा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ऋतिक बिहारी भाषा सीखते समय भोजपुरी गाने भी गाए और भाषा के साथ-साथ बोलने की शैली भी सीखा. इसके लिए ऋतिक हर दिन 2 से तीन घंटे निकाला करते थे. वैसे आप भी देखिए यह वीडियो, जो बेहद मजेदार है-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

. . मार दिया छलाँग !! . . #biharimode #super30

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

बता दें, फिल्म 'कृष' के सीक्वल ने ऋतिक को एक सुपरहीरो के रूप में पेश किया, जिसे हर वर्ग के लोगों ने स्वीकार किया और जो शायद ऋतिक की अब तक की सबसे बड़ी सफलता मानी जा सकती है. 'कृष' के बाद अब 'सुपर 30' ऋतिक को एक नई पहचान दे सकती है. बिहार के जीनियस गणितज्ञ और शिक्षक आनंद कुमार, जिन्होंने अपना खुशहाल करियर छोड़कर, अपने प्यार को कुर्बान कर के 30 ऐसे बच्चों को आईआईटी के लिए पढ़ाया जो बिल्कुल ही साधन विहीन थे, उसे रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित 'सुपर 30' के रूप में दर्शकों के सामने लाया है. फिल्म देखकर आपको ऐसा लगेगा कि ऋतिक ने अपने किरदार के साथ इंसाफ करते हुए पूरी तरह से आनंद कुमार की जिंदगी को जीया है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें