Watch: 'फ्री कश्मीर' के पोस्टरों के बीच सोशल मीडिया पर छाया 'शिकारा' का ट्रेलर

फ्री कश्मीर' के स्लोगन को लेकर जी न्यूज के सवाल पर विधु विनोद चोपड़ा  ने कहा कि वह इन सभी हरकतों को निंदा करते हैं. इस तरह के माहौल में 'शिकारा'  ठंडक के अहसास के रूप में लोगों के सामने आ रही है. 

Watch: 'फ्री कश्मीर' के पोस्टरों के बीच सोशल मीडिया पर छाया 'शिकारा' का ट्रेलर
फोटो साभार : यू-ट्यूब का ग्रैब

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा का कई दिग्गजों ने विरोध किया है. बेशक, हिंसा को किसी भी रूप में जायज नहीं ठहराया जा सकता. जेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी प्रदर्शनकारी जुटे, हालांकि ये प्रदर्शन जेएनयू हिंसा के विरोध में था, लेकिन इस दौरान 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर दिखाई दिए. इन पोस्टरों ने एक बार फिर सोचने को मजबूर कर दिया है कि क्या ये लोग कश्मीर को देश का हिस्सा नहीं मानते. ये चाहते हैं कि कश्मीर देश से अलग हो जाए. ये प्रदर्शन जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ था या फिर कश्मीर की आजादी के लिए. इन पोस्टरों के बीच 'शिकारा' फिल्म का ट्रेलर सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है.

'फ्री कश्मीर' के स्लोगन को लेकर जी न्यूज के सवाल पर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने कहा कि वह इन सभी हरकतों को निंदा करते हैं. इस तरह के माहौल में 'शिकारा' (Shikara) ठंडक के अहसास के रूप में लोगों के सामने आ रही है. विधु विनोद चोपड़ा ने 'शिकारा' को डायरेक्ट किया है. यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर बनी है.

ट्रेलर की शुरुआत पति-पत्नी के शायराना अंदाज से होती है कि तभी जलता हुआ घर दिखाई देता है. कश्मीर पंडितों पर हमले शुरू हो जाते हैं, उन्हें उनके ही घर से निकाल दिया जाता है. अपने ही देश में कश्मीरी पंडित शरणार्थी बन जाते हैं. दर-दर भटकते कश्मीरी पंडित अपने मखमली बिस्तरों से निकलकर सड़क पर सोने को मजबूर हो जाते हैं. ट्रेलर में विधु कश्मीरी पंडितों को दर्द दिखाने में कामयाब हुए हैं. ट्रेलर बेहद शानदार है.

बता दें कि एआर रहमान भी 'शिकारा' के ट्रेलर लॉन्च पर पहुंचे थे. इस फिल्म में नफरत की जगह प्यार को स्थान देने की बात कही गई है. विधु विनोद चोपड़ा का यह मानना है कि उनकी फिल्म 'शिकारा' 30 साल पहले विस्थापित कश्मीरियों के जीवनी पर आधारित है, लेकिन आज देश के माहौल को लेकर पूरी तरह से प्रासंगिक है. जिस तरह से हर तरफ नफरत का बोलबाला है, ऐसे में शिकारा प्यार की किरण है. इस फिल्म में सादिया और आदिल खान मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के निर्माता और निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा हैं. फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें