'कौन बनेगा करोड़पति-9' कंटेस्टेंट्स के अलावा आप भी जीत सकते हैं यह शानदार इनाम

 इस बार शो की एक लाइफलाइन 'कॉल अ फ्रेंड' के फॉर्मेट को बदला गया है. अब प्रतियोगी को कॉल की जगह 'वीडियो कॉल अ फ्रेंड' का ऑपशन मिलेगा. इससे आप वीडियो कॉल के जरिए किसी दोस्त से सहायता ले सकेंगे.

'कौन बनेगा करोड़पति-9' कंटेस्टेंट्स के अलावा आप भी जीत सकते हैं यह शानदार इनाम
28 अगस्त से टीवी पर प्रसारण हुआ शुरू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 2001 में शुरू हुआ 'केबीसी' एक बार फिर छोटे पर्दे पर कई सारे बदलावों के साथ दर्शकों के मनोरंजन के लिए आ गया है. इस बार भी इस शो को बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ही होस्ट कर रहे हैं. नई लाइफलाइन के साथ इस बार इनाम की राशी भी 7 करोड़ रुपए कर दी गई है. साथ ही शो का कॉन्सेप्ट भी बदल दिया गया है, लेकिन इस बार भी शो नें अपने दर्शकों के लिए इनाम रखा है और इनाम में एक डैटसन की कार है. हालांकि, यह ईनाम केवल जीयो यूजर्स के लिए ही है.

बता दें कि कार कंपनी डैटसन ने इस शो के लिए सोनी टीवी से भागीदारी की है. इसके तहत रिलायंस जियो के कस्टमर्स को शो में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने पर एक डैटसन- गो कार मिल सकती है. शो के खास सेगमेंट में 'जियो घर बैठे, जीतो जैकपॉट' में अमिताभ बच्चन एक सवाल पूछेंगे. इस सवाल का जवाब देने वाले लकी विनर्स को इनाम में डैटसन गो कार दी जाएगी. इससे घर बैठ कर शो देखने वाले दर्शकों की भी शो में दिलचस्पी बनी रहेगी. 

शो में इस बार यह हुआ है बदलाव

1. 2001 में शुरू हुए इस शो ने इस बार जीत राशी को बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया है. अगर कोई प्रतियोगी 1 करोड़ रुपए जीत जाता है तो अगला सवाल सीधे जीत राशी 7 करोड़ रुपए के लिए होगा. बता दें कि इस प्राइज मनी में सरकार द्वारा लगाए जाने वाले सभी टैक्स शामिल होंगे.

2. इस बार शो की एक लाइफलाइन 'कॉल अ फ्रेंड' के फॉर्मेट को बदला गया है. अब प्रतियोगी को कॉल की जगह 'वीडियो कॉल अ फ्रेंड' का ऑपशन मिलेगा. इससे आप वीडियो कॉल के जरिए किसी दोस्त से सहायता ले सकेंगे. साथ ही 'जोड़ीदार' नाम का एक नया फीचर जोड़ा गया है. इसमे विभिन्न स्टेज पर किसी दोस्त से मदद ली जा सकेगी. 

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन घर के बाहर प्रदर्शन करने से पहले ही संजय निरुपम हिरासत में

3. इस बार शो में सेलेब्रिटी गेस्ट अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए हिस्सा नहीं ले सकेंगे. हालांकि, इसका यह मतलब नहीं कि सेलेब्रिटी शो में नजर नहीं आएंगे. वह शो में किसी प्रतियोगी के जोड़ीदार के तौर पर खेल सकते हैं. या फिर वह किसी सोशल कॉज के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए इस गेम को खेल सकते हैं. 

4. इस बार शो की लंबाई को छोटा कर सिर्फ 30 से 35 एपिसोड का कर दिया गया है. यह शो 6 सप्ताह तक चलेगा और इस बार यह शो ज्यादा कठिन और कॉम्पिटीटिव बनाया गया है. 

5. यह शो प्रतियोगियों के अलावा दर्शकों द्वारा भी खेला जा सकेगा. दर्शक इस शो को जियो टीवी के जरिए खेल सकेंगे. दर्शकों से पूछे जाने वाला सवाल मोबाइल स्क्रीन पर नजर आएगा. बता दें कि इस बार शो की टैग लाइन 'अब जवाब देने का वक्त आ गया', रखी गई है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें