close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विशाल भारद्वाज के नाम हुआ एक और अवॉर्ड, इस फिल्म के लिए पाया सम्मान!

7 नेशनल अवार्ड जीत चुके विशाल भारद्वाज अब एक और अवॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं. फिल्में चाहे किसी भी भाषा की हो, विशाल का संगीत हमेशा अपने आप में अनोखा होता है...

विशाल भारद्वाज के नाम हुआ एक और अवॉर्ड, इस फिल्म के लिए पाया सम्मान!

नई दिल्ली: अपनी दमदार फिल्मों और संगीत के जादू से 7 नेशनल अवार्ड जीत चुके विशाल भारद्वाज अब एक और अवॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं. फिल्में चाहे किसी भी भाषा की हो, विशाल का संगीत हमेशा अपने आप में अनोखा होता है. अब एक उन्हें एक हिंदी नहीं बल्कि मलयालम फिल्म में संगीत के लिए सम्मान से नवाजा गया है. 

20 साल पहले विशाल भारद्वाज ने वेणु की पहली मलयालम फिल्म 'दया' में संगीत देकर अपने हुनर का एक परचम लहराया था और अब 20 साल उन्हीं वेणु की फिल्म 'कार्बन' में विशान ने अपना सुपरहिट म्यूजिक दिया है.

फिल्म विशाल भारद्वाज को कार्बन फिल्म में बेहतरीन संगीत देने के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला. इस फिल्म को केरला स्टेट अवॉर्ड की ओर से संगीतकार विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर सम्मानित किया गया.
 
इस सम्मान को लेते हुए विशाल ने कहा 'मैं बहुत सालों से मलयालम फिल्में देखता रहा हूं. मेरे मन में मलयालम सिनेमा के लिए बहुत सम्मान है.  वेणु चाहते थे की मैं उनकी फिल्म में संगीत दूं, वाकई यह एक अच्छा अनुभव है कि मैं अपनी प्रतिभा हिंदी सिनेमा के अलावा किसी और फिल्म इंडस्ट्री में दिखा सका'.

विशाल भारद्वाज ने सेंसर बोर्ड को कहा बहरा बोले, 'गलती थोपने के लिए सॉफ्ट टारगेट फिल्में'

विशाल भारद्वाज को ये सम्मान केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने दिया. विशाल भारद्वाज आगे कहा कि फिल्म की कहानी के हिसाब से बहुत गहरी खोज की जरूरत नहीं थी. क्योंकि फिल्म का संगीत किसी भाषीय फिल्म की डिमांड नहीं कर रहा था. यह एक मानव कहानी पर आधारित फिल्म हैं. मैं गीतकार के साथ बैठा और दो हफ्ते तक केरला में रहा और फिल्म के एल्बम पर काम किया.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें