The Kashmir Files के बाद नए विवाद में फंसे Vivek Agnihotri, थाने में दर्ज हुई शिकायत
Advertisement

The Kashmir Files के बाद नए विवाद में फंसे Vivek Agnihotri, थाने में दर्ज हुई शिकायत

Vivek Agnihotri in Bhopal controversy: 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) अब नई मुश्किल में उलझते नजर आ रहे हैं. उनके एक विवाद के बाद शिकायत दर्ज हो चुकी है.

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) इन दिनों लगातार विवादों में घिरे नजर आ रहे हैं. 200 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली फिल्म ने तारीफों के साथ विरोध भी झेला है. वहीं अब फिल्म के निर्देशक अपने एक विवादत बयान को लेकर कानूनी मुश्किल में उलझते दिख रहे हैं. इस शिकायत के साथ FIR दर्ज करने की मांग भी की गई है. 

बोले- 'भोपाली माने समलैंगिक'

दरअसल, 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक द्वारा हाल ही में दिए गए बयान, 'भोपाली माने समलैंगिक' के खिलाफ मुंबई में पुलिस से शिकायत की गई और उनके खिलाफ मानहानि और अन्य धाराओं के तहत FIR दर्ज करने का अनुरोध किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत वर्सोवा पुलिस थाने में पत्रकार और सेलेब्रिटी PR मैनेजर रोहित पांडेय ने अपने वकील अली काशिफ खान देशमुख के जरिये दर्ज कराई है.

भोपालियों का किया अपमान?

अधिकारी ने बताया कि इस शिकायत में कहा गया है कि 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में 'जानबूझकर, निर्दयतापूर्ण और दुर्भावनापूर्ण तरीके से भोपालियों को समलैंगिक' कहकर रोहित पांडेय के मूल निवास स्थान भोपाल का असम्मनान और अपमान किया है. अधिकारी ने पुष्टि की कि इस संबंध में लिखित शिकायत मिली है.

इतनी धाराएं लगाने की है मांग

उन्होंने बताया कि शिकायत में अग्निहोत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-153 ए और बी (दो समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295ए (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कार्य से किसी वर्ग की धार्मिक या धार्मिक विश्वास का अपमान कर धार्मिक संघर्ष पैदा करने के इरादे से कार्य), धारा-298 (शब्द आदि से जानबूझकर धार्मिक भावना को आहत करना), धारा-500 (मानहानि)और धारा-505 II (बयान से दुश्मनी, नफरत या दुर्भावना पैदा करना) के तहत मामला दर्ज करने का अनुरोध किया गया है.

कहां दिया ये बयान

गौरतलब है कि भोपाल में आयोजित फिल्म महोत्सव में शुक्रवार को जाने से पहले अग्निहोत्री के इंटरव्यू का विवादित वीडियो ऑनलाइल चैनलों पर वायरल हो गया था. यह वीडियो करीब तीन सप्ताह पुरानी बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें: Janhvi Kapoor ने घाघरा चोली पहनकर लगाई दौड़! Photos देख फैंस ने किए ऐसे सवाल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news