close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वहीदा रहमान और सलीम खान ने पड़ोस में शौचालय बनाये जाने का किया विरोध

भारतीय सिनेमा की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री वहीदा रहमान और पटकथा लेखक सलीम खान ने आज बांद्रा के अपने पड़ोसियों के साथ मुंबई के महापौर से मुलाकात कर अपने घर के पास सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया.

वहीदा रहमान और सलीम खान ने पड़ोस में शौचालय बनाये जाने का किया विरोध
वहीदा, सलीम ने पड़ोस में शौचालय बनाए जाने का किया विरोध

मुंबई : भारतीय सिनेमा की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री वहीदा रहमान और पटकथा लेखक सलीम खान ने आज बांद्रा के अपने पड़ोसियों के साथ मुंबई के महापौर से मुलाकात कर अपने घर के पास सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया.

महापौर विश्वनाथ महादेश्वर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘वहीदाजी और सलीम खानजी समेत कुछ लोगों ने मुझसे मुलाकात की और अपने घरों के करीब सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने को लेकर अपनी आपत्ति से मुझे अवगत कराया.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उनके आवेदन को देखने के बाद मैंने स्थानीय वार्ड अधिकारी से इन शौचालयों के निर्माण में वैधानिकता या अवैधानिकता को देखने को कहा है.’’
बता दें कि अपार्टमेंट के पास बन रहे टॉयलेट के खिलाफ लोकल रेजिडेंट्स ने पिछले महीने सिग्नेचर कैम्पेन शुरू किया था. आरोप लगाए गए थे कि वार्ड अफसर और ठेकेदार मिलकर गैर-कानूनी तरीके से यहां टॉयलेट बना रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि, जब भी निगम मुंबई में कहीं नई फैसिलिटी की शुरूआत करना चाहता है तो पहले लोगों से शिकायतें और सुझाव मांगे जाते हैं, अगर पब्लिक को इससे शिकायत होती है तो हम इसे रोक देते हैं. इस केस में भी ऐसा ही होगा, इसीलिए वार्ड अफसरों से डिटेल मांगी गई. उनसे इस बारे में फिर से सोचने के लिए कहा है. कोई भी काम नियमों को तोड़कर नहीं किया जा सकता है.''

वहीदा रहमान, सलीम खान और अन्य स्थानीय निवासी बांद्रा में बैंडस्टैंड प्रोमीनेड में नगर निकाय द्वारा बनाए जा रहे शौचालयों का विरोध कर रहे हैं.

हालांकि, सलीम ने साफ किया कि हम पब्लिक फैसिलिटी बढ़ाने की स्वागत करते हैं. टॉयलेट नहीं बल्कि इसकी लोकेशन का विरोध कर रहे हैं. यहां एक मेस चलती है और लोगों को दिक्कत हो सकती है. बता दें कि पिछले साल बीएमसी ने सलमान को ओडीएफ (खुले में शौच मुक्त अभियान) का प्रमोटर बनाया था.