Meena Kumari के जीवन पर बनेगी वेब सीरीज, निर्माताओं ने किया ऐलान

 दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी (Meena Kumari) के जीवन पर एक नई वेब सीरीज (Web series) बनने वाली है.

Meena Kumari के जीवन पर बनेगी वेब सीरीज, निर्माताओं ने किया ऐलान
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी (Meena Kumari) के जीवन पर एक नई वेब सीरीज (Web series) बनने वाली है. अश्विनी भटनागर (Ashwini Bhatnagar) की आइकॉनिक स्टार (Iconic Star) 'महजबीन एज मीना कुमारी' की बायोग्राफी (Biography) पर आधारित इस सीरीज (series) का निर्माण प्रभलीन कौर (Prabhleen Kaur) करेंगी. कलाकारों और क्रू टीम को लेकर अभी तक घोषणा नहीं की गई है. निर्माता वेब सीरीज के बाद इस विषय पर एक फीचर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं.

प्रभलीन कौर ने इस पर कहा, 'मेरे लिए यह एक सपने के पूरे होने जैसा है, क्योंकि मीना कुमारी के जीवन से ज्यादा सुंदर और बड़ा कुछ नहीं है. हमारा इरादा एक वेब सीरीज के साथ शुरुआत करने का है और फिर एक ऐसी अभिनेत्री पर फीचर फिल्म बनाने की योजना है, जिनके लिए 'ट्रेजेडी क्वीन (Tragedy queen) शब्द गढ़ा गया था. हम किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं.'

ये भी पढ़ें- एक दिन में 41,000 से ज्यादा लोगों ने मांगी Sonu Sood से मदद, पढ़िए एक्टर ने क्या कहा

मीना कुमारी (Meena Kumari) को 'साहिब बीबी और गुलाम', 'पाकीजा', 'मेरे अपने', 'बैजू बावरा', 'दिल अपना और प्रीत पराई', 'दिल एक मंदिर' और 'काजल' सहित कई बॉलीवुड क्लासिक्स में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. परियोजना पर बात करते हुए अश्विनी भटनागर ने कहा, 'मैं प्रभलीन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ सहयोग करने के लिए खुश हूं, जो पाथब्रेकिंग कंटेंट (Pathbreaking content) बनाने के लिए जाना जाता है.'

मीना कुमारी का 31 मार्च, 1972 को 39 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उन्होंने अपने जीवन के तैंतीस वर्ष अपने करियर को लिए समर्पित कर दिए. वेब सीरीज में उनके करियर, विवादों के सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.