Sanjay Dutt को लेकर उनकी मां Nargis को था इस बात का डर!

संजू बाबा के साथ उनकी मां नरगिस का रिश्ता अलग लेवल का था. बचपन में संजय दत्त ने अपने मां से खूब पिटाई खाई थी.

Sanjay Dutt को लेकर उनकी मां Nargis को था इस बात का डर!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ उनकी मां नरगिस का रिश्ता अलग लेवल का था. बचपन में संजय दत्त ने अपने मां से खूब पिटाई खाई थी. नरगिस कभी अपने बेटे को अपने चप्पल से मारतीं तो अगले ही पल उसे गले लगाकर प्यार भी करतीं. मां-बेटे के इस रिश्ते के बारे में फेमस लेखक यासीर उस्मान ने अपनी किताब 'संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय  (Sanjay Dutt: The Crazy Untold Story of Bollywood’s Bad Boy)' में लिखा है.

संजय दत्त से नाराजगी
नरगिस अपने बेटे संजय दत्त की कई बातों से नाखुश रहती थीं. संजय दत्त पढ़ाई में अच्छे नहीं थे. इसलिए भी मां से बहुत पिटते थे. संजय दत्त बदमाशियां बहुत करते थे, इसलिए भी नरगिस उन पर गुस्सा होती थीं. अपनी जीवनी पर बनी फिल्म 'संजू' के रिलीज होने से पहले संजय दत्त ने भावुक होकर बताया था कि अपनी मां से वे किस कदर भावनात्मक स्तर पर जुड़े हुए थे. उनकी बहन नम्रता ने यह भी खुलासा किया था कि बचपन में संजय दत्त की हर जिद मां पूरा किया करती थीं. यही नहीं अपना गुस्सा उतारते समय नरगिस संजू को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए, सुअर, उल्लू, गधा और भी पता नहीं क्या-क्या कहती थीं.

नरगिस​ को इस बात का था डर
संजय दत्त जब टीन एजर थे, तो उनके कई दोस्त अक्सर उनसे मिलने घर आया करते. जैसे ही दोस्त घर में आते, संजय दत्त अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लेते. नरगिस को एक बार शक हो गया था कि कहीं उनका बेटा गे (Gay) तो नहीं, जो हमेशा लड़कों के आने पर अपने कमरे का दरवाजा बंद कर लेता है. गनीमत कि उनका यह शक जल्दी ही दूर भी हो गया.

नरगिस​ को यकीन था
बाद में जब संजय दत्त शराब पीने लगे और ड्रग्स लेने लगे, तो नरगिस ने कभी इस बात पर यकीन नहीं किया. वो हमेशा कहती रहीं, मेरा बेटा ऐसा नहीं कर सकता. उनके कुछ शुभचिंतक उनसे मिलकर बताने की कोशिश करते, तो भी नरगिस यह मानने को तैयार नहीं थीं कि संजू नशा कर सकता है. कैंसर से पीड़ित नरगिस ने अपने मरने से पहले संजय के लिए मैसेज रिकॉर्ड किया था. संजय जब भी वो मैसेज सुनते, रो पड़ते. मैसेज में मां ने कहा था- बेटा, कभी तुम ऐसा काम मत करना कि खुद की नजरों से गिर जाओ. दूसरों की इज्जत करो, बड़ों की इज्जत करो, हमेशा सबसे विनम्रता से पेश आओ, तभी तुम जिंदगी में कुछ हासिल कर पाओगे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें