जब 'डॉन' का नहीं था कोई खरीददार, बिग बी ने बताई वो बात...
Advertisement

जब 'डॉन' का नहीं था कोई खरीददार, बिग बी ने बताई वो बात...

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली हिट फिल्म "डॉन" को लेकर एक रोचक बात बिग बी ने अपने ब्‍लॉग के जरिए शेयर की है. मंगलवार को इस फिल्‍म को रिलीज हुए 42 साल हो गए.

जब 'डॉन' का नहीं था कोई खरीददार, बिग बी ने बताई वो बात...

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली हिट फिल्म "डॉन" को लेकर एक रोचक बात बिग बी ने अपने ब्‍लॉग के जरिए शेयर की है. मंगलवार को इस फिल्‍म को रिलीज हुए 42 साल हो गए. इस मौके पर बिग बी ने ब्‍लॉग लिखा है.  बिग बी ने उस समय को याद करते हुए बताया कि वितरक इस फिल्‍म के शीर्षक को ही स्‍वीकार नहीं कर रहे थे. उन्‍होंने वितरकों के ऐसे रवैये के पीछे की वजह भी बताई. चंद्रा बारोट द्वारा निर्देशित और उस समय की हिट लेखक जोड़ी सलीम-जावेद द्वारा लिखी गई इस फिल्‍म में ज़ीनत अमान, प्राण, इफ़्तेकर और ओम शिवपुरी के साथ बिग बी ने दोहरी भूमिका निभाई थी.

  1. 'डॉन' फिल्‍म को हुए 42 साल पूरे 
  2. बिग बी ने लिखा फिल्‍म को लेकर लिखा ब्‍लॉग 
  3. बताए कुछ रोचक किस्‍से 
  4.  

अभिनेता ने ब्‍लॉग में लिखा, "जब चंद्रा और सलीम-जावेद ने फिल्म के नाम की घोषणा 'डॉन' के रूप में की .. तो कोई भी वितरक इस शीर्षक को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था .. उन्होंने सोचा कि यह सभी नाम DAWN अंडरवियर के नाम पर रखा जाएगा .. जो कि उन दिनों एक लोकप्रिय ब्रांड था .. . फिल्म 'गॉडफादर' सिर्फ फिल्मी हलकों में छाप छोड़ रही थी .. तब तक 'डॉन' शब्द अज्ञात था. ''

उन्‍होंने आगे लिखा, "जावेद साहब ने मुझे आज सुबह एक एसएमएस भेजा . 'हुज़ूर 42 साल हो गए डॉन को .. हद हो गई .."

बच्‍चन ने लिखा, " 'डॉन' को 42 साल हो गए  .. जिसका निर्माण नरीमन ईरानी ने किया था, जो उस समय के इकलौते डीओपी थे जो प्रोडक्शन में काम कर रहे थे और सलीम-जावेद उनके फायदे के लिए फिल्‍म लिख रहे थे. 

उन्‍होंने लिखा, "महबूब स्टूडियो के लॉन में दूसरे किरदार की शूटिंग करने के बाद, मैं श्रीनगर में एक और फिल्म की शूटिंग कर रहा था. तभी सलीम-जावेद की तारीफ़ भरा तार उन्‍हें मिला जब उन्होंने डुप्लीकेट किरदार के पान चबाने के दृश्य को देखा था और फिर वो गीत 'खाइके पान ..' आया.

Trending news