VIDEO: जब Sonu Sood बने थे सुपरहीरो नागराज, हुआ था स्पेशल शूट

जो तस्वीर और वीडियो हम लेकर आए हैं, वो सोनू सूद ने शेयर नहीं किए हैं, बल्कि शायद सोनू सूद के पास ये तस्वीर हो ही ना.

VIDEO: जब Sonu Sood बने थे सुपरहीरो नागराज, हुआ था स्पेशल शूट
फोटो साभार : वीडियोग्रैब

नई दिल्ली: इन दिनों सोनू सूद (Sonu Sood) काफी सुर्खियों में हैं और रोज उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम राज सामने आ रहे हैं. एक तरफ उनकी समाजसेवा की कहानियां देश के कोने-कोने से आ रही हैं, दूसरे उनकी पुरानी तस्वीरें बाहर आ रही हैं. कभी मुंबई लोकल के पास की तस्वीर सामने आती है, कभी सोनू सूद अपनी पुरानी स्ट्रगल डेज की तस्वीर शेयर करते हैं. लेकिन इस बार जो तस्वीर और वीडियो हम लेकर आए हैं, वो सोनू सूद ने शेयर नहीं किए हैं, बल्कि शायद सोनू सूद के पास ये तस्वीर हो ही ना. इस तस्वीर में वो कॉमिक्स युग के सुपरहीरो 'नागराज' के अवतार में नजर आ रहे हैं.

वो नागराज जो भारत की पॉपुलर कॉमिक्स राज कॉमिक्स का सबसे बड़ा सुपरहीरो है, कई दशकों तक राज कॉमिक्स के सुपरहीरोज नागराज, डोगा और सुपर कमांडो ध्रुव ने बच्चों, युवाओं के दिलों पर राज किया था, आज भी लाखों लोग इन कॉमिक्स के दीवाने हैं.

कई बार उन्होंने नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव को लेकर एनीमेशन सीरीज, सीरियल या फिल्म बनाने की कोशिश की, लेकिन वो योजना को अंजाम नहीं दिया जा सका. यहां तक कि मुख्य रोल में कुणाल कपूर को लेकर अनुराग कश्यप ने डोगा को लेकर एक मूवी भी प्लान कर डाली थी, लेकिन बात अभी भी अटकी हुई है. 

ऐसे में सोनू सूद के चाहने वालों के लिए नागराज से उनका कनेक्शन बड़ा दिलचस्प लगेगा. अनुमानत: यह साल 1994-95 का वाकया है, सोनू सूद तब मॉडल हुआ करते थे. राज कॉमिक्स का प्रबंधन चाहता था कि नागराज कॉमिक्स का एक वीडियो एड शूट हो और उसके लिए किसी एजेंसी को हायर किया गया था. 

राज कॉमिक्स से जुड़े कॉमिक्स कार्टूनिस्ट अनुपम सिन्हा उन दिनों को याद करने की कोशिश करते हुए बताते हैं, ''फिल्म सिटी नोएडा के मारवाह स्टूडियो में एक कब्रिस्तान का सैट लगाया गया था, चारों तरफ रस्सियां बांधी गई थीं, सोनू को उन रस्सियों पर उड़ाने और लटककर आने के सींस शूट किए गए थे. एक आग जलाकर भी सीन शूट किया गया था. एक ही दिन का शूट था इसलिए कई तरह के स्टिल और वीडियो एड बनाने के लिए ऐसा किया गया था.'

दरअसल नागराज वो सुपरहीरो है, जो अपने हाथ से स्पाइडरमैन के जाल की जगह सांप छोड़ता है, उसी की रस्सी बन जाती है और भी तमाम ताकतें उसके अंदर हैं. लेकिन बाद में हमने वो एड ढूंढ लिया और आप देख सकते हैं कि इस एड में नागराज बने सोनू सूद आगे के गोले के अंदर दिखते हैं, एक तांत्रिक से भिड़ रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Sinha (@anupam.sinha_) on

तो सोनू सूद के फैंस के लिए ये एक नई दिलचस्प जानकारी है, लगता है 2020 का साल सोनू सूद और उनसे जुड़ी खबरों के नाम ही रहने वाला है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें