अपनी इस फिल्म के बारे में बात करने से क्यों बचते रहते हैं आमिर और माधुरी!

हाल ही में आमिर-माधुरी की जोड़ी ने अपनी सुपर डुपर हिट ‘दिल’ के 30 साल पूरे होने पर खुशियां जताई थीं.

अपनी इस फिल्म के बारे में बात करने से क्यों बचते रहते हैं आमिर और माधुरी!
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: आपको एक गाना शर्तिया आज तक याद होगा, ‘सारे लड़कों की कर दो शादी, बस एक को कुंवारा रखना’,  लेकिन ये हो सकता है कि आपको इस मूवी का नाम न पता हो या उसके हीरो हीरोइन न याद हों. इस मूवी का नाम है ‘दीवाना मुझसा नहीं’ और लीड जोड़ी थी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और आमिर खान (Aamir Khan) की. हाल ही में आमिर-माधुरी की जोड़ी ने अपनी सुपर डुपर हिट ‘दिल’ के 30 साल पूरे होने पर खुशियां जताईं, यादें शेयर कीं... तो फिल्म इंडस्ट्री के पुराने लोग इस बात से हैरान थे कि उसके 28 दिन बाद ‘दीवाना मुझसा नहीं’ मूवी ने भी तो अपने 30 साल पूरे किए थे, उसको क्यों भूल गए ये सुपरस्टार या जानबूझकर इग्नोर कर गए.

माधुरी ने आमिर और डायरेक्टर इंद्र कुमार को धन्यवाद दिया, यादें ताजा कीं और ये भी बताया कि इसी मूवी के लिए उन्हें अपना पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था. माधुरी ने कुछ फोटोज भी शेयर किए, लेकिन ये बेहद दिलचस्प बात है कि इसी मूवी के 28 दिन बाद उनकी ‘दीवाना मुझसा नहीं’ रिलीज होती है, जो उन्होंने पहले साइन की थी, उसकी शूटिंग भी ‘दिल’ से पहले खत्म हो गई थी, लेकिन वो ‘दिल’ के बाद में रिलीज हो पाई थी. ‘दीवाना मुझसा नहीं’ ने भी इसी 20 जुलाई को अपनी रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए, लेकिन न आमिर ने उसका कोई जिक्र किया और न तो माधुरी ने.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

उसकी वजह भी थी, ‘दिल’ जैसी सुपरहिट मूवी के बाद दोनों ही स्टार चमक गए थे. गली-गली में उनके गाने बज रहे थे. ऐसे में उनकी जोड़ी की दूसरी मूवी को फायदा मिलना चाहिए था. ये सोचकर प्रोडयूसर ने उनकी मूवी ‘दीवाना मुझसा नहीं’ को भी रिलीज कर दिया, लेकिन ये मूवी उतनी अच्छी नहीं बनी थी. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर केवर 1.2 करोड़ रुपए 1990 मे कमाए थे, जबकि ‘दिल’ तो बनी ही 2 करोड़ रुपए की थी और उसने कमाए सीधे 20 करोड़.

ऐसे में न आमिर खान इस मूवी के बारे में बात करना चाहते हैं और न ही माधुरी. तो उस मूवी के 30 साल पूरे हो गए. उनको भी शायद याद नहीं होगा और होगा भी तो चर्चा नहीं करना चाहते होंगे. इधर उनके फैंस ये भी बात करते हैं कि दोनों इन दोनों मूवीज के बाद कभी किसी मूवी नजर क्यों नहीं आए और इसके लिए उनके बीच के एक प्रैंक की भी चर्चा होती है.

बताया जाता है कि 'दिल' की शूटिंग के दौरान आमिर ने माधुरी के साथ एक प्रैंक खेला था, और उनसे ये दावा किया था कि वो पामिस्ट्री का ज्ञान रखते हैं. हाथ देखकर बता देंगे कि उनका भविष्य क्या है? माधुरी ने फौरन आमिर को अपना हाथ दे दिया. आमिर थोड़ी देर उसे सीरियसली देखने का बहाना करते रहे, फिर माधुरी से बोले कि तुम्हें बहुत जल्द कोई करीबी ही धोखा देने वाला है. इससे माधुरी और उत्सुक हो गईं, थोड़ी देर बार अचानक आमिर ने माधुरी के हाथ पर थूक दिया और वहां से भाग छूटे.

महाराष्ट्रियन ब्राह्मण परिवार की इस लड़की को सफाई से बड़ा प्रेम था. उन्हें ये बहुत नागवार गुजरा और हॉकी स्टिक, जो खम्भे जैसी खड़ी है... गाने के लिए मंगाई गई थी, को हाथ में उठाकर आमिर के पीछे दौड़ीं. आमिर को लग गया था कि मामला वाकई में सीरियस है. वो उस वक्त सेट से ही भाग गए थे. उस वक्त माधुरी ने ऐलान कर दिया था कि अब आमिर के साथ कभी काम नहीं करूंगी. हालांकि बाद में आमिर ने माफी मांग ली थी, लेकिन उनकी बात मानो सच हो गई. इतने अच्छे रिश्ते होने के बावजूद दोनों को फिर कभी साथ काम करने का मौका नहीं मिला.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.