अनिल कपूर की इस बात पर अमिताभ बच्चन ने कहा था- 'कभी मत करना ऐसी गलती'
Advertisement

अनिल कपूर की इस बात पर अमिताभ बच्चन ने कहा था- 'कभी मत करना ऐसी गलती'

अनिल ने एक टीवी शो मे कहा, "मैं हमेशा दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, नसीरुद्दीन शाह और कमल हासन से प्रेरणा लेता हूं, जो महान कलाकार हैं."

अनिल कपूर ने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी ब्रेक नहीं लिया (फोटो-ट्विटर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर का कहना है कि उन्होंने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी ब्रेक नहीं लिया और इसका कारण और कोई नहीं बल्कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन की कही एक बात है. दरअसल, अनिल कपूर के अनुसार अमिताभ बच्चन ने उन्हें कभी भी फिल्मों से ब्रेक न लेने की सलाह दी थी. अनिल ने एक टीवी शो मे कहा, "मैं हमेशा दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, नसीरुद्दीन शाह और कमल हासन से प्रेरणा लेता हूं, जो महान कलाकार हैं."

मेहरबान की शूटिंग के दौरान हुई थी मुलाकात

उन्होंने कहा, "अमित जी ने फिल्म 'खुदा गवाह' के बाद पांच साल का ब्रेक लिया था. वह सामान्य जीवन जीने के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे. उसी दौरान मैं वहां 'मेहरबान' की शूटिंग के लिए गया था. मैं उनसे मिला और मेैंने उन्हें बताया कि मैं 25 साल तक फिल्मों में काम करने के बाद थक गया हूं और ब्रेक चाहता हूं."

ऑस्कर लेना था जिंदगी का खास पल  

अनिल के मुताबिक, "अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा, 'जीवन में कभी भी ऐसी गलती मत करना. कभी भी फिल्मों से ब्रेक मत लेना.' मैंने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी भी ब्रेक नहीं लिया." उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी के शानदार क्षणों में से एक मंच पर प्रतिष्ठित ऑस्कर लेना था. बता दें कि अनिल कपूर को फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनेयर' के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. आगे उन्होंने कहा, "दुनियाभर के सभी कलाकार और निर्देशक ऑस्कर पाने का सपना देखते हैं. फिल्म में मेरी छोटी सी भूमिका थी. मेरे दिल में यह खुशी ताउम्र रहेगी." 
 
बता दें कि इस साल की शुरुआत में अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर को फिल्म 'नीरजा' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था. अभिनेता ने कहा कि सोनम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से पुरस्कार लेते देखना उनके लिए ऑस्कर जीतने से कहीं ज्यादा शानदार पल रहा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news