Entertainment News: इसलिए नहीं चल पाई थी Shahrukh Khan की कंपनी 'ड्रीम्ज अनलिमिटेड'

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को ड्रीम्ज नाम पसंद था. अजीज और जूही ने अनलिमिटेड लगा दिया. 

Entertainment News: इसलिए नहीं चल पाई थी Shahrukh Khan की कंपनी 'ड्रीम्ज अनलिमिटेड'
फिल्म पोस्टर

नई दिल्ली: साल 2000 में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) सुपरस्टार बन चुके थे. ये वो समय था जब उनके साथ के कई एक्टर अपना प्रोडक्शन हाउस खोल रहे थे. शाहरुख खान और जूही चावला की परदे पर तो जोड़ी हिट थी ही, दोनों में दोस्ती भी बहुत अच्छी थी. उस समय शाहरुख और जूही के पास उनके दोस्त और डाइरेक्टर अजीज मिर्जा 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' की स्क्रिप्ट ले कर आए. शाहरुख को कहानी अच्छी लगी. अजीज मिर्जा फिल्म खुद बनाना चाहते थे, पर उनके पास शाहरुख को देने के लिए पैसे नहीं थे. उन्होंने शाहरुख से कहा कि वे फिल्म के प्रॉफिट में से हिस्सा ले लें. शाहरुख ने यह बात जूही को बताई, उन दोनों को लगा कि यह सही वक्त है कि उन्हें फिल्म प्रोड्यूस करना चाहिए. बस एक रात में फैसला हो गया. शाहरुख को ड्रीम्ज नाम पसंद था. अजीज और जूही ने अनलिमिटेड लगा दिया. अगले दिन शाहरुख ने अपने दोस्तों आदित्य चोपड़ा और करण जौहर को यह खुशखबरी सुनाई.

करण ने कहा, यह कहानी नहीं चलेगी
जो कहानी शाहरुख को पसंद आ रही थी, वो करण ने रिजेक्ट कर दी. करण ने साफ-साफ कहा कि यह फिल्म नहीं चलेगी. इस फिल्म में शाहरुख और जूही न्यूज एंकर बने थे. करण के रिजेक्ट करने के बाद भी शाहरुख अड़े रहे और फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई. जूही फिल्म का बजट कम रखना चाहती थी. पर शाहरुख किसी भी तरह का समझौत नहीं करना चाहते थे. फिल्म का बजट बढ़ते-बढ़ते 15 करोड़ पहुंच गया. जो आज से बीस साल पहले बहुत बड़ा माना जाता था.

फिल्म पहले दिन से बैठ गई
फिल्म की ओपनिंग शाहरुख खान के नाम पर सही हुई. पर अगले दिन से बैठ गई. एक सप्ताह बाद शाहरुख, जूही और अजीज ने कई तरह से कोशिश की कि फिल्म को अच्छी पब्लिसिटी मिल जाए. पर ऐसा नहीं हुआ. उस दौरान रोज रात को तीनों ऑफिस में मिलते थे और टेसुए बहाते थे. इस फिल्म की नाकामयाबी ने तीनों का दिल तोड़ दिया और पैसों का नुकसान हो गया.

'अशोका' भी हुई फ्लॉप
इस बैनर की दूसरी फिल्म शाहरुख और करीना कपूर की 'अशोका' भी बुरी तरह फ्लॉप रही. तीसरी फिल्म चलते-चलते के साथ शुरुआत में काफी दिक्कतें आईं. हीरोइन ऐश्वर्या की जगह रानी मुखर्जी को लिया गया. चलते-चलते बेशक ठीक चली. पर इसके बाद जूही ने इस प्रोडक्शन हाउस से हाथ खींच लिया, यह कहते हुए कि वह बिजनेस के काबिल नहीं. इसके कई सालों बाद शाहरुख अकेले प्रोडक्शन में उतरे, रेड चिलीज के नाम से. फिर उन्हें कभी पीछे मुड़ कर देखने की जरूरत महसूस नहीं हुई.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें