close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टी-सीरीज कंपनी के मालिक भूषण कुमार के खिलाफ सेक्सुअल हैरेस्मेंट की शिकायत दर्ज

टी-सीरीज कंपनी के मालिक और जाने-माने फिल्ममेकर हैं भूषण कुमार, कुछ समय पहले #MeToo अभियान में भी उठी थी इनके खिलाफ आवाज 

टी-सीरीज कंपनी के मालिक भूषण कुमार के खिलाफ सेक्सुअल हैरेस्मेंट की शिकायत दर्ज

सचिन गाड/मुंबई: कुछ समय पहले जहां #MeToo अभियान के तहत कई लोगों के नाम सामने आए थे उनमें से एक बड़ा नाम भूषण कुमार का भी था. लेकिन उस समय फिल्ममेकर भूषण कुमार ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. लेकिन अब वहीं उनके खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज होने का मामला सामने आया है. 

मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में भूषण कुमार के खिलाफ सेक्सुअल हैरेस्मेंट (sexual harassment) की लिखित शिकायत दर्ज की गई है. 
यह शिकायत उन्हीं की कंपनी में काम करने वाली महिला ने की है. महिला ने भूषण पर कई गंभरी आरोप लगाए हैं. आरोपों के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है. लेकिन अब तक भूषण कुमार पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

बता दें कि ‘टी-सीरिज’ के प्रमुख भूषण कुमार पर बीते साल के अक्टूबर महीने में ट्विटर पर एक अज्ञात महिला ने आरोप लगाया था कि कुमार ने उनके ‘प्रोडक्शन हाउस’ की तीन फिल्मों के गीत गाने के बदले उनसे यौन संबंध बनाने को कहा था.

भूषण कुमार ने उठाया 'बत्ती गुल मीटर चालू' और 'फन्ने खां' का जिम्मा, करेंगे प्रोड्यूस

महिला ने आरोप लगाया कि उसने जब कुमार का प्रस्ताव ठुकरा दिया तो भूषण ने इस बारे में किसी को बताने पर उसका करियर बर्बाद करने की धमकी भी दी. कुमार ने मीडिया हुई एक बातचीत में कहा था, ‘मैं यह जानकर चिंतित और दुखी हूं कि एक अज्ञात शख्स ने मेरा नाम ‘#MeToo’ अभियान में खींचा है. मेरे खिलाफ आरोप बेबुनियाद है. मेरी छवि हमेशा साफ रही है और मैं हमेशा पेशेवर रहा हूं. ट्वीट का इस्तेमाल मुझे अपमानित करने और मेरी छवि धूमिल करने के लिए किया जा रहा है.’ 

हालांकि यह नहीं कहा जा सकता कि यह शिकायत करने वाली महिला और सोशल मीडिया पर आरोप लगाने वाली महिला एक ही है या कोई अन्य महिला है.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें