B'day Special: जायद खान ने बेटे के लिए छोड़ दी थी ये बुरी लत, लवस्टोरी भी है खास

शादी से पहले 4 बार रिंग देकर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया था जायद खान (Zayed Khan) ने

B'day Special: जायद खान ने बेटे के लिए छोड़ दी थी ये बुरी लत, लवस्टोरी भी है खास

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर जायद खान (Zayed Khan) 5 जुलाई को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर संजय खान के बेटे और सुजैन खान के भाई जायद ने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम किया है. उनके जन्मदिन पर जानिए उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से.

जब 4 बार किया था प्रपोज
जायद खान ने 2005 में अपनी हाईस्कूल स्वीटहार्ट मलाइका पारेख से शादी की थी. ये दोनों कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ते थे और 1995 से एक-दूसरे को जानते थे. एक इंटरव्यू में मलाइका ने बताया था कि जायद ने उन्हें 4 बार अंगूठी देकर प्रपोज किया था. जायद अपनी पत्नी को प्यार से माली कहते हैं. वे अपने परिवार को कितना चाहते हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था. 

चुरा लिया था दिल
2003 में फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले जायद खान का फिल्मी करियर भले ही ज्यादा खास नहीं रहा पर उन्हें पसंद करने वालों की तादाद बढ़ गई थी. रातोंरात वे न जाने कितनी लड़कियों का क्रश बन गए थे. उनकी फिल्म 'मैं हूं न' हिट रही थी और उसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. इसके बाद उन्होंने 'वादा', 'शब्द', 'दस', 'शादी नं.1', 'फाइट क्लब - मेंबर्स ओन्ली', 'रॉकी : द रिबेल', 'कैश', 'स्पीड', 'मिशन इस्तांबुल', 'युवराज', 'ब्लू', 'अनजाना अनजानी' और 'लव ब्रेकअप्स जिंदगी' जैसी कई फिल्मों में काम किया था. उन्होंने थ्रिलर शो 'हासिल' से छोटे पर्दे पर भी डेब्यू किया था. 

फिर करेंगे पर्दे पर वापसी
जायद खान लंबे समय से बड़े पर्दे और लाइमलाइट से दूर हैं. अब उनके पिता संजय खान ने उन्हें रीलॉन्च करने की तैयारी कर ली है. वे पिछले दो साल से इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे और अब जल्द ही इस पर काम शुरू कर सकते हैं. यह फिल्म ब्रिगेडियर उस्मान की जिंदगी पर आधारित है, जो इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो गए हैं. उनकी शहादत में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू भी शामिल हुए थे. जायद खान को इस बायोपिक में अहम किरदार निभाते देखना यकीनन काफी रोचक होगा. जायद खान को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें