close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लॉन्च हुआ Zee फैमिली पैक, सिर्फ 45 रुपये में देखें अपने फेवरेट चैनल्स

24 चैनल्स मात्र 45 रुपये में अब ग्राहकों तक पहुंचेंगे उन्हें एंटरटेन करेंगे और भी पैक्स बनाए गए हैं.

लॉन्च हुआ Zee फैमिली पैक, सिर्फ 45 रुपये में देखें अपने फेवरेट चैनल्स
(फोटो साभार- Zee News)

मुंबई : मुंबई में आज जी नेटवर्क द्वारा फैमिली की 'सुनो जी को चुनो' कैंपेन के तहत अलग-अलग वैल्यू पैक्स की अनाउंसमेंट की गई है. TRAI की गाइडलाइंस के बाद यह फैमिली पैक अनाउंस हो रहा है. बेसिक 24 चैनल्स मात्र 45 रुपये में अब ग्राहकों तक पहुंचेंगे उन्हें एंटरटेन करेंगे और भी पैक्स बनाए गए हैं. दर्शक अपनी पसंद के चैनल्स को सेलेक्ट कर राशि का भुगतान कर सकते हैं. Zee के दर्शकों के लिए यह मौका होगा जब वो अपने फेवरेट चैनल्स को खरीद सकते हैं और देख सकते हैं. ऐसे में जब जी नंबर वन टेलीविजन नेटवर्क है, वह अपने दर्शकों के लिए वैल्यू पैक लेकर आ रहा है. 

TRAI की गाइडलाइंस के बाद जी अपने दर्शकों के लिए जबरदस्त किफायती वैल्यू पैक्स लेकर आ गया है. अब दर्शक उसी का पैसा देंगे जिस चैनल को देखना चाहते हैं. अब हर चैनल की एमआरपी सेट की गई है जिसमें उनकी हर पसंद का ध्यान रखा गया है. हर भाषा, क्षेत्र, खबर,  एंटरटेनमेंट में कुछ छूट न जाए और उन्हें सही भुगतान करना पड़े हैं. 

आइए आपको बताते हैं यह इन वैल्यू पैक्स के बारे में. TRAI के हिसाब से सभी चैनल के एमआरपी सेट कर दी गई है. जिसमें 10 पैसे से लेकर 19 रुपये तक चैनल की कॉस्टिंग बताई गई है. अब उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल को ले सकते हैं और उसका भुगतान कर सकते हैं. स्टैंडर्ड डेफिनेशन (SD) पैक्स कुछ इस प्रकार होंगे...

Video : 25 साल की उम्र में किए 20 मर्डर, गोरखपुर का ये लड़का ऐसे बना गैंगस्टर

फैमिली पैक
जहां पर 24 चैनल मात्र 45 रुपये में उपलब्ध होंगे, जिनमें जी के सारे जीसी चैनल न्यूज एंटरटेनमेंट म्यूजिक और मूवीस चैनल होंगे. 

प्राइम पैक 
ये पैक लैंग्वेज बेस्ड होगा जिसमें 4 चैनल्स होंगे सिर्फ 25 रुपये का भुगतान कर इन प्राइम पैक स्कोर चैनल्स को लिया जा सकता है. 

ज़ी एंटरटेनमेंट ने लॉन्च किया देश का सबसे बड़ा डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म ZEE5

ऑल इन वन पैक
इस पैक में 27 चैनल्स हैं जिनमें प्राइम चैनल भी शामिल होंगे. इसे मात्र 60 रुपये में लिया जा सकता है. इसके अलावा एचडी यानी कि हाई डेफिनेशन पैक भी तैयार किए गए हैं. जिसमें फैमिली पैक 60 से 80 रुपये तक होंगे. ऑल इन वन पैक 85 रुपए से 105 रुपये तक होंगे. प्राइम पैक 25 से 35 रुपये तक होंगे. आपको बता दें कि हर भाषा, प्रांत, क्षेत्र के लेकर अलग-अलग फैमिली पैक बनाए गए हैं. जहां पर प्रॉयरिटी में उस क्षेत्र की मातृभाषा से जुड़े चैनल्स शामिल होंगे. 

ZEE's Family Packs

इस लॉन्चिंग के मौके पर टीवी स्टार अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे का कहना है कि जी हर घर का हिस्सा है और जी के चैनल्स परिवार के हर सदस्य को एंटरटेन करते हैं. यही वजह है कि यह पैक्स उनके लिए सच में बहुत ही ज्यादा यूज फुल होंगे. लोग इन्हें जरूर लेंगे और देखेंगे. जी के शो 'गुड्डन तुमसे न हो पाएगा' कि एक्ट्रेस कनिका मान का कहना है कि उनके घर में हर किसी की अपनी डिमांड होती है कोई सीरियल देखना चाहता है तो कोई न्यूज चैनल किसी को म्यूजिक पसंद है तो किसी को फिल्म. ऐसे में जिस तरह की प्रोग्रामिंग और फॉर्मेट के साथ ही वैल्यू पैक्स बनाए गए हैं वो यूजफुल और लोगों के लिए किफायती भी होगा.

जी की सीएमओ प्रत्यूषा अग्रवाल का मानना है कि ढेर सारी रिसर्च और सर्वे के बाद उन्होंने यह सारे पैक्स बनाए हैं. लोगों की जरूरतों एंटरटेनमेंट और इंटरेस्ट को ध्यान में रखते हुए परिवार के हर सदस्य को अटेंड करने के लिए किफायती दरों पर इन वैल्यू पैक्स को बनाया गया है. उन्हें उम्मीद है कि दर्शक और उपभोक्ता जरूर इन फैसिलिटी से एंटरटेन होंगे, क्योंकि परिवार सबसे पहले है और जी की टैगलाइन के हिसाब से भी फैमिली पैक जिसमें कि 24 चैनल मात्र 45 रुपये में उपलब्ध हो रहे हैं दर्शकों को जरुर पसंद आएंगे. प्रत्यूषा आगे कहती हैं कि फैमिली पैक में वह जी के टॉप चैनल्स जिसमें ज़ी टीवी, ज़ी सिनेमा, ज़ी मराठी, ज़ी न्यूज़, ज़ी कैफे ,एलएफ जैसे सुपरहिट एंटरटेनमेंट चैनल्स को उपभोक्ताओं तक पहुंचा रहे हैं.