हिप हॉप फेम ब्रुहाज अपनी आगामी एल्बम के रिलीज के लिए जाएंगे लॉस एंजेल्स

अमेरिका में हिपहॉप को भारतीयों के लिए स्वीकृति प्राप्त करना अक्सर आसान नहीं होता है.

हिप हॉप फेम ब्रुहाज अपनी आगामी एल्बम के रिलीज के लिए जाएंगे लॉस एंजेल्स

नई दिल्ली: मुंबई में हिपहॉप संगीत की बात आने पर ब्रुहाज (Bruhaz) को किसी परिचय की आवश्यकता बिलकुल भी नहीं है. 19 वर्षीय रैपर ब्रुहाज ने अपने हिट सिंगल्स जैसे 'फाइंड लव' और 'फेम माई दुश्मन' से दुनिया भर में पहचान बनाई है.

संगीत उनके खून में बस्ता और उन्होंने बताया है कि उन्होंने एमिनेम, नास और केंड्रिक लैमर जैसे कलाकारों का अध्ययन किया है. अपनी टीनेजर में उन्होंने पियानो और मुखर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम सीखना शुरू कर दिया, जिससे उन्हें अपने करियर में इस मुकाम तक पहुँचने में मदद मिली. अब वह संगीत के एलए हब के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं.

अमेरिका में हिपहॉप को भारतीयों के लिए स्वीकृति प्राप्त करना अक्सर आसान नहीं होता है.

ब्रुहाज A & R और प्रबंधन टीमों को प्रभावित करने और जो कि दुनिया के टॉप रिकॉर्ड लेबल कर लिए अपनी आवाज देकर अलग पहचान बनाएंगे . उनकी टैलेंट और बढ़ती ऑनलाइन उपस्थिति ने उन्हें यह सब हासिल करने में मदद किया है और उन्हें उड़ान भरने के लिए कहा ताकि वे अपने आगामी एल्बम पर उनके साथ काम कर सकें.

इसके अलावा, उन्हें अन्य संगीतकारों और टॉप रैपर्स के साथ प्रोफेशनल कनेक्शन बनाने का मौका मिलेगा, जो उन्हें आगे बढ़ने  के साथ इसे प्रमोट करने में मदद करेंगे.

वह अक्सर अपनी रिकॉर्डिंग के लिए LA जाते रहते है और 17 साल की उम्र में उनका पहला गाना 'फाइंड लव' भी यहीँ रिकॉर्ड किया गया था. उनके इस गाने को जबरदस्त रिस्पांस मिली थी. 

वह लंबे समय तक जाने का इरादा रखता है और यह उनके लिए सिर्फ शुरुआत है. ऐसे में वह सिर्फ पहले कलाकार हो सकते हैं जिन्होंने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय हिपहॉप के दरवाजे खोले हैं.