close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिल्मों में साउंड डिजाइनर बन चाकिर हुसैन ने कमाया नाम, अब खुद का बनाया रिकॉर्ड लेबल

चाकिर ने टीवी और वेब सीरीज के अलावा फिल्मों में भी काम किया है. वो पहली बार, तुम्हारी सुलू, बार बार देखो, हीरो, शुभ मंगल सावधान जैसी कई हिट फिल्मों में बतौर साउंड इंजीनियर काम किया है. 

फिल्मों में साउंड डिजाइनर बन चाकिर हुसैन ने कमाया नाम, अब खुद का बनाया रिकॉर्ड लेबल
सोनू निगम के साथ चाकिर हुसैन (फोटो साभार: Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में जितना फेमस एक्टर और फिल्ममेकर होते हैं उतनी प्रसिद्धि बैक स्टेज काम करने वाले लोगों को नहीं मिलती. पूरी एक फिल्म बनाने में टीम अपनी ताकत झोंक देती हैं और इसमें न जाने कितने ही लोग अपनी फील्ड में बेस्ट देकर फिल्म को कंप्लीट करते हैं. फिल्म का म्यूजिक और साउंड पार्ट भी फिल्म को काफी मजबूत बनता है. इस फील्ड में भी कई लोग काम करके अपना नाम कमा रहे हैं. असम के चाकिर हुसैन ने भी इंडस्ट्री में ऐसे ही कदम रख था. चाकिर बॉलीवुड में बतौर साउंड इंजीनियर काम कर रहे हैं. 

चाकिर ने पिछले दिनों Zee5 की सीरीज काफिर और घोस्ट स्टोरीज में काम किया है और इतना ही नहीं चाकिर के नाम कई हिट नंबर्स भी हैं. चाकिर ने टीवी और वेब सीरीज के अलावा फिल्मों में भी काम किया है. वो पहली बार, तुम्हारी सुलू, बार बार देखो, हीरो, शुभ मंगल सावधान जैसी कई हिट फिल्मों में बतौर साउंड इंजीनियर काम किया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#nehakakkar @nehakakkar

A post shared by Chakir (@chakirhussain) on

बता दें कि अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए चाकिर ने बताया कि सात पहले वो गुवाहाटी से मुंबई आए. असम से यहां कर चाकिर ने स्ट्रगल किया और उनकी मेहनत रंग लाई. 2018 में चाकिर को बेस्ट साउंड इंजीनियर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. आज चाकिर खुद का रिकॉर्ड लेबल भी चला रहे हैं. इतना ही नहीं चाकिर का प्रोडक्शन हाउस टीवी पर शो भी प्रोड्यूस कर रहा है.