दुबई की फिल्म मेकर Zenofar Fathima कराने जा रही है एक इंटरनेशनल कॉम्पिटीशन, खोजेंगी प्रतिभाएं

एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर झेनौफर फाथीमा (Zenofar Fathima) एक ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं...

दुबई की फिल्म मेकर Zenofar Fathima कराने जा रही है एक इंटरनेशनल कॉम्पिटीशन, खोजेंगी प्रतिभाएं

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के कारण वैश्विक लॉकडाउन के बीच दुनिया भर के लोग अपने समय का सदुपयोग कर रहे हैं. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी उत्पादन निलंबित और सिनेमा हॉल बंद होने के साथ, डिजिटल प्लेटफार्मों पर सामग्री की मांग ने एक सर्वकालिक उच्च स्तर को छू लिया है. दुबई उद्योग की अभिनेत्री और फिल्म निर्माता झेनौफर फाथीमा (Zenofar Fathima) अब एक इंटरनेशनल प्रतियोगिता कराने जा रही हैं. इस प्रतियोगिता के जरिए वह दुनिया भर के कलाकारों को एक बड़ा मौका देने जा रही हैं. 

फातिमा, जो जन प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं, का लक्ष्य लोगों की फोटोग्राफी और फिल्म निर्माण के क्षेत्रों में अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा दिखाने में मदद करना है. यह प्रतियोगिता, पहले दुबई में 2019 में आयोजित की गई थी, इस प्रतियोगिता को इस तरह से डिजाइन और नियोजित किया गया है कि यह रचनात्मकता को प्रभावित करती है, कुछ पैसे बनाने का अवसर देती है, वर्तमान स्थिति से लोगों को एक ब्रेक प्रदान करती है, और उन्हें आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है. विजेता को 20,000 (1000 एईडी) का ईनाम दिया जाएगा. और सबसे बड़ी बात कि यह प्रतिभागियों को अपने घरों को छोड़ने की मांग नहीं करती है. यानी आप महामारी से सुरक्षित रहकर भी हिस्सा ले सकते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zenofer Fathima (@zenofer_fathima) on

इस प्रतियोगिता का निर्णय स्वयं फातिमा द्वारा किया जाएगा, कुछ अन्य सम्मानित पैनलिस्टों के साथ, उनमें से एक प्रसिद्ध दुबई स्थित सोशल मीडिया प्रभावकार, अजमल खान है. इसके अलावा, खुद एक निर्माता और फिल्म निर्माता होने के नाते, फ़ातिमा फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोग्राफी, सही कोण और तकनीकों में अंतर्दृष्टि प्रदान कर रही होगी, और उपलब्ध न्यूनतम चीज़ों से सर्वश्रेष्ठ बनाने की प्रक्रिया. उनकी राय में, यह पहल उनके अनुयायियों, प्रशंसकों और दर्शकों को मार्गदर्शन करने की उनकी इच्छा से प्रेरित है जो वर्तमान समय में अपने कौशल को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं.

इस पहल पर बोलते हुए झेनौफर फाथीमा (Zenofar Fathima) ने कहा, 'यह मुझे वैश्विक स्तर पर इस तरह की मेजबानी करने में बहुत खुशी हो रही है. पहले दुबई में की गई प्रतियोगिता की प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने इस प्रतियोगिता को ऑन-गोइंग आधार पर होस्ट करने का निर्णय लिया है और हर सप्ताह एक विजेता की घोषणा की जाएगी. सबसे अच्छा हिस्सा है, उम्र कोई रोक नहीं है.