New York Fashion Week 2020: इस बार ट्रेंड में रहीं ये थीम, जानकर कह उठेंगे वाह

दुनिया में चल रहे कोरोना वायरस प्रकोप का नजर न्यूयॉर्क फैशन वीक 2020 पर भी साफ दिखाई दिया. यही वजह रही कि इस प्रतिष्ठित फैशन वीक में इस बार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वोटिंग जैसी थीम प्रमुख रहीं.

New York Fashion Week 2020: इस बार ट्रेंड में रहीं ये थीम, जानकर कह उठेंगे वाह
न्यूयॉर्क फैशन वीक 2020 (एएफपी)

न्‍यूयॉर्क: दुनिया में चल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रकोप का असर न्यूयॉर्क फैशन वीक 2020 पर भी साफ दिखाई दिया. यही वजह रही कि इस प्रतिष्ठित फैशन वीक में इस बार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वोटिंग जैसी थीम प्रमुख रहीं. अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने फैशन डिजाइनर्स ने वोटिंग थीम को चुना. 

COVID-19 दौर में शो की 5 दिवसीय परेड गुरुवार को डिजाइनर क्रिश्चियन सिरियानो के कलेक्‍शन के साथ खत्‍म हुई, जिसमें उन्‍होंने अपने कनेक्टिकट स्थित घर से सारा जेसिका पार्कर से इंस्‍पायर्ड कलेक्‍शन पेश किया. 

ये भी पढ़ें: INS विराट ने शुरू की अपनी अंतिम यात्रा, करीब 30 साल तक रहा भारतीय नौसेना की शान

वहीं रेबेका मिंकॉफ (Rebecca Minkoff) ने इस डिजिटल प्रजेंटेशन में अपनी रॉक 'एन' रोल लाइन दिखाने के लिए अमेरिकी हार्डवेयर स्टोर लोवे के साथ मिलकर अपने शो में मास्‍क को शामिल किया. 

मास्‍क थीम को लेकर मिंकॉफ ने कहा, 'यदि कोई मॉडल सुरक्षा कारणों से मास्क पहनती है, तो बाकी सभी भी ऐसा करना बेहतर मानते हैं. यह बहुत सुंदर था. इसमें उन सभी अद्भुत मास्‍क को प्रदर्शित किया, जिन्हें हम लॉन्च करने जा रहे हैं.'

मिंकॉफ अमेरिकी नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने वाली टी-शर्ट भी बेचेंगी. इसमें आय का एक हिस्सा VoteRunLead नाम के एक संगठन को जाएगा जो लोगों को वोट के लिए पंजीकरण कराने और महिलाओं को ऑफिस चलाने के लिए प्रशिक्षित करने में मदद करता है.

इसी बीच सिरियानो ने एक बोल्ड वोट प्रिंट वाली ड्रेस, हेट्स, ग्‍लब्‍स और मास्‍क भी पेश किए.