Ryan Grantham convicted: मां की हत्या में हॉलीवुड एक्‍टर रयान ग्रांथम दोषी करार, 14 साल की उम्रकैद की सजा!
Advertisement

Ryan Grantham convicted: मां की हत्या में हॉलीवुड एक्‍टर रयान ग्रांथम दोषी करार, 14 साल की उम्रकैद की सजा!

Ryan Cranthm Murder News: अभिनेता रयान ग्रांथम को अपनी मां की हत्या का दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने उन्हें 14 साल की उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस दौरान उन्हें कोई पैरोल नहीं मिलेगी. रयान ग्रांथम ने 31 मार्च 2020 को वैंकूवर के घर में अपनी 64 वर्षीय मां बारबरा वाइट को सिर के पीछे गोली मारने के तुरंत बाद खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था.

रयान ग्रांथम

Ryan Cranthm Murder His Mother: 'रिवरडेल' और 'डायरी ऑफ ए विम्पी किड' के अभिनेता रयान ग्रांथम को अपनी मां की हत्या का दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने उन्हें 14 साल की उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस दौरान उन्हें कोई पैरोल नहीं मिलेगी. 'डेडलाइन' की रिपोर्ट के अनुसार, 21 सितंबर को वैंकूवर में ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस कैथलीन केर द्वारा यह सजा सुनाई गई. लियो अवॉर्ड्स के लिए नामांकित रयान ग्रांथम ने 31 मार्च 2020 को वैंकूवर के उत्तर में परिवार के स्क्वैमिश घर में अपनी 64 वर्षीय मां बारबरा वाइट को सिर के पीछे गोली मारने के तुरंत बाद खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था.

जज भी वारदात को सुनकर हुए भावुक

रयान पर दूसरी डिग्री की हत्या का आरोप लगा जिसमें बिना पैरोल के 10 से 25 वर्ष की सजा होती है. सूत्रों का कहना है कि, अपनी गिरफ्तारी के बाद से एक मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम में भाग लेते हुए, ग्रांथम एक अधिक स्थायी सुविधा में स्थानांतरण के लिए तैयार होने की प्रक्रिया में हैं. इस केस में अदालत में पुलिस ने बताया कि ग्रांथम ने पहले अपनी मां की हत्या की. इसके बाद उसने  उनका वीडियो भी बना लिया और फिर कैमरे पर हत्या करने की बात भी कबूल कर ली. इस साल मार्च में, मल्टीपल क्रेडिट एक्टर ने अपने किए पर दुख व्यक्त किया. ग्रांथम ने वैंकूवर कोर्ट और जस्टिस केर को कागज की एक शीट से पढ़ते हुए बताया, ‘इतनी भयानक बात के सामने, सॉरी कहना इतना व्यर्थ लगता है. पीड़ित की बहन के बयानों से पता चलता है कि अपराध कितना जीवन-विदारक था.

इस तरह की थी वारदात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त यह वारदात की गई तब ग्रांथम 21 साल का था. उसकी मां स्क्वैमिश टाउनहाउस में पियानो बजा रही थीं, उसी दौरान उसने उनकी सिर में कई गोलियां मारीं. इसके बाद उसने एक वीडियो बनाकर अपना अपराध कबूल कर लिया. अदालत में  इसे सबूत के तौर पर दिखाया गया. अगले दिन, ग्रांथम ने अपनी मां के शरीर को एक चादर से ढंक दिया था, उनके चारों ओर कुछ मोमबत्तियां जलाईं और हथियार लेकर अपनी कार से निकला. घर से निकलने से पहले उसने एक माला लटका दी. कुछ देर गाड़ी चलाने के बाद, वह एक सामूहिक शूटिंग करने के विचार के साथ घूमने लगा. हालांकि, बाद में रात को उसने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रांथम को वर्तमान में जेल में मानसिक सहायता मिल रही है और वह काफी सुधार दिखा रहा है. इस साल जून में उसने अदालत में दिए गए माफीनामे के माध्यम से दिखाया कि उसे अपने कार्यों के लिए कितना पछतावा है. उसने साझा किया कि उसकी मां देखभाल करने वाली और दयालु महिला थीं, जो मैंने उनके साथ किया वह उसके लायक नहीं थीं.

Trending news