'द चैलेंज' को पूरा करने के लिए की ऐसी जगह हुई शूटिंग, जानकर एक बार में नहीं होगा यकीन
Advertisement

'द चैलेंज' को पूरा करने के लिए की ऐसी जगह हुई शूटिंग, जानकर एक बार में नहीं होगा यकीन

द चैलेंज की कहानी एक ऐसी डॉक्टर के बारे में है जो एक एस्ट्रोनॉट की जान बचाने के लिए स्पेस में जाती है और फिर वहीं पर उसका इलाज करती है.

यूलिया

नई दिल्ली: दुनिया भर के फिल्ममेकर्स लगातार नए विषयों पर और नए आयामों पर फिल्म बनाने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सही मायने में इतिहास रच दिया है. फिल्म का नाम है 'द चैलेंज' और हाल ही में इस फिल्म का रैप अप सेलिब्रेट किया गया है लेकिन आखिर ऐसा क्या है जो इस फिल्म को खास बनाता है?

  1. स्पेस में हुई है इस फिल्म की शूटिंग
  2. दुनिया में पहली बार किया गया ये काम
  3. 12 दिनों तक अंतरिक्ष में रहा पूरा क्रू

क्या है फिल्म की कहानी?
द चैलेंज की कहानी एक ऐसी डॉक्टर के बारे में है जो एक एस्ट्रोनॉट की जान बचाने के लिए स्पेस में जाती है और फिर वहीं पर उसका इलाज करती है. जिस वजह से इस फिल्म के इतिहास बनाए जाने के बात कही जा रही है वो ये है कि इस फिल्म की शूटिंग स्पेस यानि अंतरिक्ष में की गई है. दुनिया में अपने तरह की ये पहली फिल्म है जिसे अंतरिक्ष में शूट किया गया है.

अंतरिक्ष में हुई है फिल्म की शूटिंग
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में रशियन एक्ट्रेस यूलिया पेरेसिल्ड (Yulia Peresild) ने लीड रोल प्ले किया है और उन्होंने तकरीबन 12 दिनों तक स्पेस में रहकर इस फिल्म की शूटिंग की है. इस फिल्म ने दुनिया भर की फिल्म इंडस्ट्रीज में एक अलग तरह की होड़ शुरू कर दी है और माना जा रहा है कि आगे इस तरह की और फिल्में भी देखने को मिल सकती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by

Julia Peresild (@juliaperesild)

 

रविवार को की है पृथ्वी पर वापसी
फिल्म के क्रू ने रविवार को पृथ्वी पर वापसी की है और इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में इसका रैप अप सेलिब्रेट किया गया है. दुनिया भर में अभी तक समंदर के नीचे और हवाई लड़ाइयों पर फिल्में शूट की जाती रही हैं लेकिन इस फिल्म के बाद अब बॉलीवुड और हॉलीवुड समेत तमाम निर्माता व निर्देशक इस बारे में सोचेंगे. लेकिन जाहिर तौर पर इसका बजट बहुत ज्यादा होगा.

इसे भी पढ़ें: कब होंगे DeepVeer के बच्चे, क्या रखेंगे नाम, लड़का या लड़की? टीवी पर सब बता बैठे Ranveer Singh

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news