गोल्डन ग्लोब पुरस्कार 2016: 'द रेवेनैंट' ने लगाई हैट्रिक, डिकेप्रियो सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

एक काल विशेष पर आधारित फिल्म 'द रेवनेंट' 73वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में एक बड़ी विजेता बनकर उभरी और पुरस्कारों की हैट्रिक लगाने में कामयाब रही है। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ड्रामा, लियोनाडरे डी केप्रियो के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब मिला है। इस फिल्म की स्पर्धा 'कैरल', 'मैड मैक्स: फ्यूरी रोड', 'रूम' और 'स्पॉटलाइट' से थी।

गोल्डन ग्लोब पुरस्कार 2016: 'द रेवेनैंट' ने लगाई हैट्रिक, डिकेप्रियो सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

लॉस एंजिलिस: एक काल विशेष पर आधारित फिल्म 'द रेवनेंट' 73वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में एक बड़ी विजेता बनकर उभरी और पुरस्कारों की हैट्रिक लगाने में कामयाब रही है। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ड्रामा, लियोनाडरे डी केप्रियो के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब मिला है। इस फिल्म की स्पर्धा 'कैरल', 'मैड मैक्स: फ्यूरी रोड', 'रूम' और 'स्पॉटलाइट' से थी।

इस रात सबसे ज्यादा निराशा समलैंगिक महिलाओं के रोमांस पर आधारित 'कैरल' के हाथ लगी क्योंकि उसे पांच नामांकनों के बावजूद खाली हाथ ही लौटना पड़ा। ऑस्कर के पूर्व संकेत माने जाने वाले ग्लोब्स में डिकेप्रियो को मिली जीत ने उनके लिए पहले एकेडमी अवॉर्ड की संभावना बढ़ा दी है। उन्हें यह पुरस्कार सत्य घटना पर आधारित 'द रेवेनैंट' में उनकी भूमिका ह्यूग ग्लास के लिए मिल सकता है। इस फिल्म का निर्देशन अलेजान्द्रो गोंजालेज इनैरीतू ने किया है। अपने साथ नामित हुए लोगों, अपने निर्देशक और सहकलाकार टॉम हार्डी का नाम लेते हुए 41 वर्षीय केप्रियो ने कहा कि यह जीत एक अतुलनीय सम्मान है।

फिल्म के दौरान रहे बेहद खराब मौसम का जिक्र करते हुए डिक्रेप्रियो ने कहा, यह फिल्म विश्वास के बारे में थी और हमारे विश्वास का पात्र हमारे निर्देशक से बेहतर कोई नहीं था। वह और पूरा क्रू इस फिल्म को बनाने के लिए जिस गहराई तक चले गए, वह अतुलनीय था। अपने संबोधन के अंत में उन्होंने स्वदेशी अधिकारों के प्रति समर्थन जताया। उन्होंने कहा, मैं दुनिया के सभी स्वदेशी लोगों का शुक्रिया करना चाहता हूं। यह समय है कि हम हमारी धरती की सुरक्षा करें और आपकी आवाज सुनें। ब्री लार्सन ने फिल्म 'रूम' में एक बंद स्थान पर अपने पांच साल के बेटे के साथ वर्षों तक बंद रहने वाली महिला की दमदार भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (ड्रामा कैटेगरी) का खिताब जीता।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.