Hollywood or Hollyboob? हॉलीवुड के साइन में बदलाव, जानिए वजह
Advertisement

Hollywood or Hollyboob? हॉलीवुड के साइन में बदलाव, जानिए वजह

वायरल हुई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि Hollywood में B को W अक्षर की जगह रिप्लेस किया गया और लास्ट वाले D में एक छोटा सा डैश दिख रहा है जो कि गौर से देखने पर B जैसा नजर आ रहा है और इसे पूरा पढ़ेंगे तो Hollybood पढ़ा जा रहा है. 

Hollywood or Hollyboob? हॉलीवुड के साइन में बदलाव, जानिए वजह

लॉस एंजेलिसः जिस तरह से मुंबई को बॉलीवुड की माया नगरी कहा जाता है ठीक वैसे ही हॉलीवुड (Hollywood) की नगरी लॉस एंजेलिस (Los Angeles) है. शहर में स्थित हॉलीवुड साइन यहां की अलग पहचान बयां करता है जिसे लेकर हैरान करने वाली खबर आई है. जानकारी मिली है कि लॉस एंजेलिस में बने हुए हॉलीवुड साइन (Hollywood Sign) के साथ छेड़खानी की गई है. इस साइन के बीच के अक्षर w के स्थान पर B जोड़ दिया गया. इस घटना के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर तमाम बदले हुए हॉलीवुड साइन की तस्वीर वायरल कर रहे हैं. 

  1. लॉस एंजेलिस में बना साइन हॉलीवुड हुआ  Hollyboob
  2. स्तन कैंसर के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए बदला गया साइन
  3. नाम बदलने वालों के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन

ये है Hollywood के नाम बदलने की वजह

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, स्तन कैंसर (Breast cancer) के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हॉलीवुड साइन को Hollyboob में बदला गया था. जैसे ही ये तस्वीर ट्विटर पर आई तो तमाम लोग हॉलीवुड के बदले साइन को नोटिस करने लगे और मजेदार ट्वीट्स करने लगे. इस बदले हुए साइन को लेकर जहां तमाम लोग जोक कर रहे हैं तो वहीं कई यूजर्स इस पहल की प्रशंसा भी कर रहे हैं. वायरल हुई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि Hollywood में B को W अक्षर की जगह रिप्लेस किया गया और लास्ट वाले D में एक छोटा सा डैश दिख रहा है जो कि गौर से देखने पर B जैसा नजर आ रहा है और इसे पूरा पढ़ेंगे तो Hollybood पढ़ा जा रहा है. 

 

 

नाम बदलने को लेकर 6 लोगों की गिरफ्तारी

घटना तब नोटिस में आई जब रात 1.15 बजे लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग के सुरक्षाकर्मियों ने 5 पुरुष और एक महिला को निगरानी टेप (surveillance tape) पर देखा. मौके पर पुलिस विभाग ने तुरंत हेलीकॉप्टर अलर्ट किया और कुछ लोगों को उसी वक्त अरेस्ट किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए सभी 6 लोगों पर साइन को क्षतिग्रस्त करने को लेकर क्रिमिनल चार्ज लगाए जाएंगे. वहीं एलएपीडी कैप्टन और हॉलीवुड क्षेत्र के कमांडर स्टीव लुरी के हवाले से कहा गया है कि हॉलीवुड साइन से किसी ने कोई बर्बरता नहीं की और न ही उसके W वर्ड को हटाया गया है. 

 

 

पहले भी बदला गया था हॉलीवुड का नाम

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब हॉलीवुड साइनेज को डिफाइन किया गया है. साल 2017 में, कैलिफोर्निया (California) में मनोरंजक मारिजुआना के वैधीकरण (legalisation of recreational marijuana) का जश्न मनाने के लिए भी इस साइन में बदलाव किया गया था. उस बीच हॉलीवुड को 'Hollyweed' किया गया था. 

 

 

 

Trending news