Russia की स्पेस में फिल्म बनाने की तैयारी, ऐसी चाहिए हीरोइन

रूस के सबसे बड़े चैनल वन ने घोषणा की है कि वे जल्द ही अपनी पहली अंतरिक्ष में शूट की गई फिल्म बनाने जा रहा है. चैनल ने इस पर काम भी करना शुरू कर दिया है.

Russia की स्पेस में फिल्म बनाने की तैयारी, ऐसी चाहिए हीरोइन
सौ. चैनल वन

नई दिल्ली: टॉम क्रूज (Tom Cruise) को टक्कर देने के लिए कोई और आ गया है. अब केवल अमेरिका (USA) या नासा (NASA) ही नहीं बल्कि रूस (Russia) भी अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग करने की तैयारी में हैं. रूस के सबसे बड़े चैनल वन ने घोषणा की है कि वे जल्द ही अपनी पहली अंतरिक्ष में शूट होने वाली फिल्म बनाने जा रहा है. चैनल ने इस पर काम भी करना शुरू कर दिया है.

बता दें, अमेरिका और नासा अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग के लिये निजी क्षेत्र को मौका दे रहे हैं. टॉम क्रूज (Tom Cruise) को अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग की इजाजत भी मिल गई है. चैनल वन वे अंतरिक्ष में शूट की जाने वाली इस फिल्म के लिए अपनी जरूरत के लिए पैमाने भी तय कर लिए हैं.

गौर करने वाली बात ये है कि रूस के चैनल ने ये भी ऐलान कर दिया है कि फिल्म की हिरोइन में उन्हें कैसी अभिनेत्री की जरूरत है. रूसी चैनल ने कई पैमाने तय किए हैं. वैसे भी ये किसी आम फिल्म की बात नहीं है. फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री को अंतरिक्ष में जाकर शूटिंग करनी होगी. ऐसे में इसकी योग्यता भी काफी अलग होगी. 

एक रूसी वेबसाइट तैयार की गई है, जिस पर इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करना है. इसमें कहा गया है, 'एक की उम्र 25-45 साल होनी चाहिए, उसकी लंबाई 150-180 सेमी, बॉडीवेट 50-75 किलोग्राम और 112 सेमी का 'चेस्ट गर्थ' होना चाहिए.' इसके अलावा कहा गया कि उसके खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही कहा गया कि इस भूमिका के लिए आवेदन करने वाले का रूसी नागरिक होना अनिवार्य है. 

फिल्म का अस्थायी शीर्षक 'चैलेंज' रखा गया है. रोस्कोसमोस, चैनल वन और येलो, ब्लैक एंड व्हाइट स्टूडियो मिलकर इस फिल्म का निर्माण करेंगे. अक्टूबर 2021 में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर शूटिंग की जाएगी. 

ये भी पढ़ें:  इस भारतीय मूल के डायरेक्टर ने हॉलीवुड स्टार ब्रूस विलिस को बताया 'बड़ा भाई'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.