American Music Awards 2020: एक बार फिर Taylor Swift ने रचा इतिहास, ये खिताब किया अपने नाम
Advertisement

American Music Awards 2020: एक बार फिर Taylor Swift ने रचा इतिहास, ये खिताब किया अपने नाम

रविवार की रात अमेरिका ही नहीं पूरी दुनियां के म्यूजिक लवर्स की निगाहें थीं  2020 के अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्डस के विजेताओं के ऐलान पर, टेलर स्विफ्ट ने 6ठीं बार ट्रॉफी जीतकर रिकॉर्ड ही बना दिया.

Taylor Shift

नई दिल्ली: अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्डस 2020 (American Music Awards 2020) में टेलर स्विफ्ट और द वीकेंड का दबदबा बना रहा. रविवार शाम को अभिनेत्री ताराजी पी. हेंसन ने कार्यक्रम की मेजबानी की. सीएनएन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 (Covid 19) के मानकों के साथ कार्यक्रम में कई लाइव परफॉर्मेंस रखे गए. इस दौरान दर्शकों की भीड़ को भी सीमित रखा गया.

  1. 2020 के अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्डस का ऐलान
  2. टेलर स्विफ्ट ने छठवीं बार हासिल की ट्रॉफी
  3. जस्टिन बीबर ने भी जीते 3 अवॉर्ड्स 

टेलर स्विफ्ट ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

इस साल आर्टिस्ट ऑफ द ईयर का खिताब टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) को गया, हालांकि व्यक्तिगत तौर पर अवॉर्ड को लेने यहां आने में असमर्थ रहीं. स्विफ्ट को म्यूजिक वीडियो ऑफ द ईयर और फेवरिट फिमेल पॉप आर्टिस्ट के पुरस्कारों से भी नवाजा गया. इन तीन पुरस्कारों को हासिल करने के साथ स्विफ्ट ने सबसे अधिक अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्डस पाने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. उनके पास अब कुल 32 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड है.

BTS को मिला ये आर्वड
द वीकेंड को फेवरिट मेल आर्टिस्ट के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. दक्षिण कोरियाई बॉय बैंड बीटीएस को फेवरेट सोशल आर्टिस्ट और फेवरेट डुओ या ग्रुप अवॉर्ड मिला. पॉप/रॉक की श्रेणी में जस्टिन बीबर को भी 'फेवरिट मेल आर्टिस्ट' के खिताब से नवाजा गया. लेडी गागा को 'फेवरिट आर्टिस्ट इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक' के सम्मान से नवाजा गया. इन सबके साथ बेकी जी को फेवरेट फिमेल लैटिन आर्टिस्ट का पुरस्कार दिया गया, जो कि इसमें शामिल एक नई श्रेणी है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news