कोविड ​​-19: टॉम हैंक्स ने वैक्सीन की मेडिकल रिसर्च के लिए दान किया प्लाज्मा

दो महीने पहले कोरोना पॉजिटिव आए हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स ने कोरोना के इलाज के लिए वैक्‍सीन डेवलप करने अहम योगदान दिया है.

कोविड ​​-19: टॉम हैंक्स ने वैक्सीन की मेडिकल रिसर्च के लिए दान किया प्लाज्मा

लॉस एंजेलिस: दो महीने पहले कोरोना पॉजिटिव आए हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स ने कोरोना के इलाज के लिए वैक्‍सीन डेवलप करने अहम योगदान दिया है. टॉम ने वैक्‍सीन के रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए अपना प्लाज्मा दान किया है और अब वह "प्लास्मेटिक" महसूस कर रहे हैं. 

टॉम ने पहले भी प्‍लाज्‍मा दान किया था. पीपल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक आखिरी बार प्‍लाज्‍मा दान के एक महीने बाद, अभिनेता ने प्लाज्मा दान करने के क्षणों को इंस्टाग्राम पर साझा किया.  उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्लाज़्मा के दो बैग के एक शॉट के साथ दो अन्य तस्वीरें भी साझा की हैं. इन तस्‍वीरों में प्‍लाज्‍मा देने की प्रक्रिया को दिखाया गया है. 

63 वर्षीय हैंक्स ने इन फोटो के साथ लिखा, "प्लास्मेटिक ऑन 3! 1,2,3 PLASMATIC !," 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Plasmatic on 3! 1,2,3 PLASMATIC! Hanx

A post shared by Tom Hanks (@tomhanks) on

बता दें कि मार्च की शुरुआत में हैंक्स और उनकी पत्नी, अभिनेत्री-गायिका रीटा विल्सन का कोविड-19 टेस्‍ट पॉजिटिव आया था. उस वक्‍त वे ऑस्‍ट्रेलिया में थे. ठीक होने के बाद वे मार्च के अंत में लॉस एंजेलिस लौटे थे.

विल्सन और हैंक्स पहले ऐसे सेलिब्रिटीज थे जिन्‍होंने अपने पॉजिटिव डायग्‍नोसिस का सबसे पहले खुलासा किया था. जबकि वे ऑस्ट्रेलिया में थे. हैंक्स देश में एक एल्विस प्रेस्ली की एक अनटाइटल्‍ड फिल्म का शूटिंग कर रहे थे. यह कपल अब लॉस एंजिल्स में ही है.

द नेशनल डिफेंस रेडियो शो के एक इंटरव्‍यू में, 63 वर्षीय अभिनेता ने विस्‍तार से बताया कि उन्‍हें और उनकी पत्‍नी को सांस लेने में किस तरह का संघर्ष करना पड़ा था. 

उन्होंने कहा, "रीटा मुझसे ज्‍यादा मुश्किल समय से गुजरी हैं.'' ऑस्ट्रेलिया में उनके ठीक होने के बारे में उन्होंने कहा," उन्हें बहुत तेज बुखार था और उन्हें कुछ अन्य लक्षण भी थे. उनकी स्वाद और गंध की इंद्रियों ने काम करना बंद कर दिया था. उन्हें तीन हफ्तों तक भोजन का आनंद नहीं मिला.''

उन्‍होंने आगे कहा,: "वह इतनी कमजोर थीं, कि उसे बिस्तर से अन्‍य जगह जाने के लिए फर्श पर घिसटना पड़ा. ऐसा कुछ समय तक रहा."

वहीं हैंक्स को "शरीर में कुछ दर्द था और वह बहुत थके हुए थे". उन्‍होंने साझा किया कि कैसे उन्‍हें  सिंपल एक्‍सरसाइज करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता था. उन्हें और विल्सन को एक स्थानीय अस्पताल में "तीन दिनों के लिए लॉकडाउन" में रखा गया था.