close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-पाक बंटवारे पर बनेगी फिल्म, मंटो बनेंगे इरफान खान

पाकिस्तान के रहने वाले उर्दू कहानीकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर बनने जा रही फिल्म को लेकर दिग्गज अभिनेता इरफान खान बेहद उत्साहित हैं। एक्टर और डायरेक्टर नंदिता दास की यह फिल्म भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर केंद्रित है।

भारत-पाक बंटवारे पर बनेगी फिल्म, मंटो बनेंगे इरफान खान

मुंबई : पाकिस्तान के रहने वाले उर्दू कहानीकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर बनने जा रही फिल्म को लेकर दिग्गज अभिनेता इरफान खान बेहद उत्साहित हैं। एक्टर और डायरेक्टर नंदिता दास की यह फिल्म भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर केंद्रित है।

फिल्म में इरफान मंटो के किरदार में नजर आएंगे। नंदिता ने बताया कि इरफान मंटो के बड़े प्रशंसक हैं, वह फिल्म की स्क्रिप्ट पर गंभीरता से ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म दोनों मुल्कों की दूरियों को कम करेगी।

मीर अली हुसैन के साथ मिलकर फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रही नंदिता का मानना है कि फिल्म की कहानी वर्तमान में काफी प्रासंगिक है। उन्होंने साथ ही कहा कि 'अगर यह फिल्म हमें साथ नहीं ला सकती, तो कौन-सी फिल्म लाएगी?'

नंदिता ने कहा, 'इरफान इस किरदार के लिए एकदम सही हैं। वह बहुत अच्छी उर्दू बोलते हैं और मंटो की तरह दिखते भी हैं। उन्होंने मंटो को काफी पढ़ा भी है।' उन्होंने बताया कि फिल्म को लेकर इरफान ने कहा, 'मंटो का किरदार निभाने के लिए तो कोई कब्र से भी बाहर आ जाएगा।'

नंदिता ने बताया कि स्क्रिप्ट लगभग पूरी होने वाली है और जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। उन्होंने लाहौर में फिल्म की शूटिंग करने की उम्मीद जताई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी मंटो पर एक फिल्म बन चुकी है।