सुप्रीम कोर्ट से प्रतिबंधित 'जल्लीकट्टू' को कमल हासन का समर्थन
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट से प्रतिबंधित 'जल्लीकट्टू' को कमल हासन का समर्थन

लोकप्रिय तमिल स्टार कमल हासन ने सोमवार को सांडों से जुड़े जल्लीकट्टू खेल का समर्थन किया और कहा कि इसका मकसद पशु को नुकसान पहुंचाना नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सांडों पर नियंत्रण करने से संबंधित है और इसका मकसद उसकी सींग तोड़कर या अन्य स्थान पर चोट के जरिये उसे नुकसान पहुंचाना नहीं है।

फाइल फोटो

चेन्नई : लोकप्रिय तमिल स्टार कमल हासन ने सोमवार को सांडों से जुड़े जल्लीकट्टू खेल का समर्थन किया और कहा कि इसका मकसद पशु को नुकसान पहुंचाना नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सांडों पर नियंत्रण करने से संबंधित है और इसका मकसद उसकी सींग तोड़कर या अन्य स्थान पर चोट के जरिये उसे नुकसान पहुंचाना नहीं है।

जल्लीकट्टू से जुड़ी एक फोटो प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद कमल हासन ने कहा कि यह शिकायत सच हो सकती है कि सांडों के साथ सही व्यवहार नहीं किया जाता। उन्होंने स्पेन और इटली में भी ऐसे आयोजनों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि यह एक खेल है जो शांतिपूर्ण समय में युवाओं के लिए है। उन्होंने कहा कि उनका अनुरोध होगा कि इसकी अनुमति दी जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल इस आधार पर जल्लीकट्टू पर रोक लगा दी थी कि इससे सांडों के प्रति क्रूरता को बढ़ावा मिलेगा।

Trending news