मॉडल और सोशल एक्टिविस्ट Rebecca David Logan इस वजह से हैं चर्चा में
Advertisement

मॉडल और सोशल एक्टिविस्ट Rebecca David Logan इस वजह से हैं चर्चा में

मॉडलिंग, सोशल एक्टिविस्ट और एंकरिंग जैसे क्षेत्रों में भी उनकी गहरी रुचि है. उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपने करियर में कई प्रतिष्ठित टाइटल प्राप्त किए हैं. 

मॉडल और सोशल एक्टिविस्ट Rebecca David Logan इस वजह से हैं चर्चा में

नई दिल्ली: सफलता कोई लिंग, जाति या पंथ नहीं देखती.  समय के साथ महिलाओं ने भी सभी श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. महिलाएं मल्टीटास्कर हैं, उन्होंने अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित करने की कला सीखी है. ऐसी ही एक मिसाल है, रेबेका डेविड लोगन (Rebecca David Logan), जो मूल रूप से छत्तीसगढ़ से हैं. वर्तमान में वह पैंतालीस की है, लेकिन विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्टता साबित की. रेबेका डेविड लोगन (Rebecca David Logan) वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के अंतर्गत गजट्ड अधिकारी के रूप में काम करती हैं. 

मॉडलिंग, सोशल एक्टिविस्ट और एंकरिंग जैसे क्षेत्रों में भी उनकी गहरी रुचि है. उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपने करियर में कई प्रतिष्ठित टाइटल प्राप्त किए हैं. उनमें से कुछ श्रीमती बिलासपुर 2009, मिसेज रायपुर 2010, मिसेज छत्तीसगढ़ 2012, मिसेज़ इंडिया वर्ल्ड वाईड 2012 और मिसेज इंडिया ग्लोब 2015. उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है, जैसे कि भारतीय आइकन अवार्ड, राष्ट्रीय तेजस्विनी पुरस्कार, डॉक्टरेट सम्मान. वह एक केंद्रित और दृढ़ महिला हैं,जो युवा लड़कियों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी प्रेरणा बन गयी है.

रेबेका डेविड लोगन (Rebecca David Logan) छत्तीसगढ़ राज्य सरकार में एक खेल अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं. अपनी नौकरी के साथ-साथ उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में एक एंकर, रिपोर्टर और संपादक के रूप में पत्रकारिता के क्षेत्र का अनुभव किया. उसने एनसीसी केयर टेकर के रूप में भी काम किया है. मूल रूप से श्रीमती रेबेका ने लगभग हर करियर की खोज की है, और बहुत अनुभव प्राप्त किया है. रेबेका के पास कौशल है जो अनगिनत हैं. उनमें से कुछ योग ट्रेनर, एक ब्यूटीशियन, एक शास्त्रीय नर्तकी की तरह हैं. वह कबड्डी में स्वर्ण पदक विजेता हैं, और उन्होंने एथलेटिक्स और बास्केटबॉल में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है. वह खेल शिक्षा में मास्टर हैं और उन्होंने कई वाणिज्यिक विज्ञापन भी किए हैं. 

वे विभिन्न महत्वपूर्ण चीजों के बारे में जागरूकता के बारे में समाज को एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश देती है, उनका मुख्य ध्यान महिला सशक्तीकरण के पीछे भी है, वह कहती हैं, 'अपने आप से प्यार करें और फिर निश्चित रूप से आप अपने जीवन का एक लक्ष्य पाएगा. अपने आप को सीमित न करें, क्योंकि ऐसा करने से आप अपने जीवन में कई नए अनुभव प्राप्त करने से चूक जाएंगे.'

Trending news