अयोध्या मंदिर शिलान्यास से पहले सोशल मीडिया पर फिर गूंजा रवींद्र जैन का ये पॉपुलर गाना

अयोध्या में आधारशिला रखे जाने से पहले सोशल मीडिया पर फिर गूंजा रवींद्र जैन का ये पॉपुलर गाना

अयोध्या मंदिर शिलान्यास से पहले सोशल मीडिया पर फिर गूंजा रवींद्र जैन का ये पॉपुलर गाना
रवींद्र जैन (साभार: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मन्दिर (Ram Mandir) का भूमि पूजन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राम मंदिर के निर्माण के लिए गठित समिति इस ऐतिहासिक भूमि पूजन का शुभारंभ करेंगे. दूर- दूर से अपने नगर की मिट्टी लेकर भक्त लोग आ रहे हैं, उन सब के बीच एक शख्स की आवाज गूंज रही है, अयोध्या करती है आह्वान, ठाट से कर मंदिर निर्माण.

रवींद्र जैन जो आज इस दुनिया में नहीं हैं, उन्होंने राम मंदिर के लिये  गुहार लगाई- 'अयोध्या करती है आह्वान' और 'पांच रुपया दे दे रे भैया रामशिला के नाम का' ये गीत राम मंदिर से और अयोध्या से जुड़े लोग अच्छी तरह से जानते हैं. आज भी राम भक्तों ने 'अयोध्या करती है आह्वान' की रिंग टोन अपने फोन पर लगाई हुई है. 

 

आर जे ग्रुप, सरकार से भी थोड़ी बहुत रवींद्र जैन के प्रति सद्भावना की अपेक्षा रखता है. राम मंदिर के निर्माण में हम आभारी होंगे उस राम भक्त का जिसकी एक भी ईंट राम मंदिर निर्माण के काम आयेगी और हम रवींद्र जैन का वह गीत भी ना भूलें.

भगवान राम के मंदिर के लिए होने जा रहे भूमिपूजन के भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सवा ग्यारह पर अयोध्या पहुंचेंगे और सबसे पहले श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान जी के दर्शन हनुमानगढ़ी में करेंगे. आपको बता दें कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए इस कार्यक्रम में कम ही लोग शिरकत कर रहे हैं जिसमें पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मोहन भागवत के अलावा कुछ और गणमान्य महानुभाव कार्यक्रम में शामिल होंगे.