Zee Rozgar Samachar

फिल्‍म 'Thackeray' के लिए पहली पसंद नहीं थे Nawazuddin Siddiqui, मेकर्स को करना पड़ा था समझौता

2 साल पहले रिलीज हुई फिल्‍म 'Thackeray'को लेकर एक रोचक बात सामने आई है कि फिल्‍म के निर्माता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और अमृता राव की बजाय इरफान खान और रसिका दुग्‍गल को लेना चाहते थे. 

फिल्‍म 'Thackeray' के लिए पहली पसंद नहीं थे Nawazuddin Siddiqui, मेकर्स को करना पड़ा था समझौता
फिल्‍म 'ठाकरे' का एक दृश्‍य (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हमेशा किंगमेकर की भूमिका में रहे शिवसेना के संस्‍थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) का राजनीति में खास मुकाम रहा. वे कई साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आज भी उनके प्रशंसक उन्‍हें बहुत याद करते हैं. इसी के चलते उनके जीवन पर फिल्‍म बनाई गई और उसे बहुत पसंद भी किया गया. आज (23 जनवरी) स्‍व.बाल ठाकरे का जन्‍मदिन है और इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी पर बनी फिल्‍म 'ठाकरे' (Thackeray) से जुड़ी एक खास बात. 

नवाजुद्दीन नहीं थे पहली पसंद 

इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिकाएं नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और अमृता राव (Amrita Rao) ने निभाईं थीं लेकिन आपको जानकर आश्‍चर्य होगा कि ये एक्‍टर्स, फिल्‍म मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. हालांकि, इन दोनों को फिल्‍म में खूब पसंद किया गया. इतना ही नहीं इस फिल्‍म को प्रशंसकों के अलावा आलोचकों की भी सराहना मिली थी. IMDb के मुताबिक मेकर्स इस फिल्‍म में इरफान खान (Irrfan Khan) को लेना चाहते थे लेकिन उनकी डेट्स न मिल पाने के कारण यह फिल्‍म नवाजुद्दीन की झोली में आ गई. 

ये भी पढ़ें: आखिर कैसा है Sara-Kareena का रिश्ता, जानिए क्या कह कर बुलाती है बेबो को बेटी

ठाकरे का किरदार निभाने की थी बहुत मेहनत 

बाल ठाकरे के किरदार को निभाना आसान नहीं था. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को उनके रहन-सहन, चलने-उठने-बैठने, बात करने के अंदाज जैसी हर चीज को सीखना पड़ा था. उन्‍होंने बाल ठाकरे की तरह भाषण देना भी सीखा था. वैसे नवाजुद्दीन की कड़ी मेहनत का नतीजा फिल्‍म में उनके शानदार परफॉर्मेंस में साफ नजर आया है. 

अमृता की जगह इस एक्‍ट्रेस को लेना चाहते थे 

इसी तरह फिल्‍म मेकर्स अमृता राव की जगह रसिका दुग्‍गल (Rasika Dugal) को लेना चाहते थे लेकिन वे कुछ ही समय पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)के साथ मंटो में नजर आईं थीं. ऐसे में मेकर्स को लगा कि एक ही जोड़ी को इतनी जल्‍दी रिपीट करना ठीक नहीं रहेगा, तब उन्‍होंने अमृता राव को फाइनल किया. 

बता दें कि इस फिल्‍म में स्‍व.बाल ठाकरे ((Bal Thackeray) की जिंदगी और उनकी राजनीतिक विचारधारा को करीब से दिखाया गया है. यह फिल्‍म हिंदी और मराठी में शूट हुई थी.  फिल्‍म को 25 जनवरी 2019 को रिलीज किया गया था. इस फिल्‍म को शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रोड्यूस किया था और इसका निर्देशन अभिजीत पानसे ने किया था. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.