Advertisement
photoDetails1hindi

Bigg Boss Unknown Facts: 6 महीने में 500 मजदूर मिलकर तैयार करते हैं घर, 8 घंटे की शिफ्ट में सैकड़ों क्रू मेंबर्स रहते हैं मौजूद

Bigg Boss House Facts: बिग बॉस 16 का आगाज बस होने ही वाला है. प्रोमो सामने आ चुका है और कंटेस्टेंट के नाम की अटकलों का दौर जारी है. वहीं इस रिपोर्ट में हम बिग बॉस (Bigg Boss) के घर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं. जो आप यकीनन नहीं जानते होंगे. 

1/5

बिग बॉस का घर हर साल नई थीम पर डिजाइन किया जाता है और इस बार खबर है कि घर को एक्वा थीम पर अनूठे अंदाज में तैयार किया गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बॉस के घर का डिजाइनर है कौन? खबरों की मानें तो हर सीजन ये जिम्मा इंटीरियर डिजाइनर विनीता और आर्ट डिजाइनर व उनके पति उमंग कुमार को दिया जाता है. (फोटो- सोशल मीडिया) 

2/5

विनीता और उमंग हर सीजन में मिलकर बिग बॉस के घर को डिजाइन करते  रहे हैं. वहीं ये घर इतनी आसानी से बनकर तैयार नहीं होता बल्कि 6 महीनों की दिन रात की मेहनत और 500-600 मजदूरों की मदद से इसे तैयार किया जाता है. जिसके बाद इस घर की रौनक देखते ही बनती है. (फोटो- सोशल मीडिया)

3/5

इस घर में रहने के खर्च की बात करें तो जब कंटेस्टेंट से ये घर गुलजार होता है तब इसमें एक दिन का बिजली-पानी-खाने का खर्चा लगभग 15-20 हजार तक आता है. चूंकि ये 24 घंटे सातों दिन का खेल है लिहाजा इसके लिए लंबी चौड़ी यूनिट भी होती है जो 8-8 घंटे की शिफ्ट में काम करते हैं. (फोटो- सोशल मीडिया) 

4/5

इस दौरान शिफ्ट में 250-300 क्रू मेंबर्स काम करते हैं जो अपनी पैनी नजर कंटेस्टेंट की हर हरकत पर रखते हैं. बिग बॉस के घर में 90 से ज्यादा कैमरों के जरिए नजर रखी जाती है. यानि किसी भी एंगल में कंटेस्टेंट का बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है. (फोटो- सोशल मीडिया)   

 

5/5

क्या आप जानते हैं कि बिग बॉस का घर मुंबई में ही है वो भी फिल्मसिटी में. जी हां...शुरुआती कई सीजन तक बिग बॉस का ये घर लोनावला में था जो मुंबई से कुछ दूर था. लेकिन फिर इस घर को गोरेगांव और अब फिल्मसिटी में शिफ्ट कर दिया गया है. (फोटो- सोशल मीडिया)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़