close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजनैतिक रणनीतिज्ञ बनकर उभरे सुनील गुप्ता, कई फिल्मों के रह चुके हैं डिजिटल पीआर

सुनील गुप्ता डिजिटल मीडिया को आज की तारीख में एक अहम 'प्रमोशनल टूल' मानते हैं.

राजनैतिक रणनीतिज्ञ बनकर उभरे सुनील गुप्ता, कई फिल्मों के रह चुके हैं डिजिटल पीआर
सुनील अभी प्रदीप शर्मा के लिए कैंपेन चला रहे हैं.

नई दिल्ली: 27 साल के सुनील गुप्ता (Sunil Gupta) जिन्होंने रीमा मिश्रा के साथ पार्टनरशिप में साल 2017 में मीडिया ट्राइब नामक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी की स्थापना की थी, अब पोलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट बन चुके हैं. उनकी एजेंसी के पास अभी राजनीति की दुनिया से जुड़े ऐसे अनेक क्लाइंट्स हैं जिन्हें वे उनका प्रचार एवं सोशल मीडिया में अपनी आवाज पहुंचाने में मदद करते हैं. अभी सुनील प्रदीप शर्मा के लिए कैंपेन चला रहे हैं, जो इस बार के महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव के लिए नालासोपारा से खड़े हो रहे हैं. प्रदीप शर्मा अपने 25 साल की पुलिस सर्विस में मुंबई के सबसे जांबाज पुलिस अफसर में से एक जाने जाते थे. राजनीति की दुनिया में यह उनका पहला कदम है और अपने पोलिटिकल कैंपेन की जिम्मेदारी उन्होंने मीडिया ट्राइब को सौंपी है.

सुनील के अनेक राजनैतिक क्लाइंट्स में से एक हैं रईस शेख, जो समाजवादी पार्टी से हैं और मुंबई के एक उपनगर के विधायक भी हैं. सुनील की एजेंसी मीडिया के पास ट्राइब बॉलीवुड स्टार्स, फिल्में, कॉर्पोरेट और आईटी जगत से अनेक क्लाइंट्स हैं. अभी सुनील कई सारे राजनैतिक क्लाइंट्स हैंडल कर रहे हैं. राजनीति में अपनी रुचि के बारे में सुनील बताते हैं, "इस सब की शुरुआत हुई साल 2014 में जब मैंने एक राष्ट्रीय राजनैतिक पार्टी के साथ इंटर्नशिप की. उस पूरे अनुभव ने मुझे राजनीति और पॉलिटकल कैंपेनिंग के बारे में बहुत कुछ सिखाया. मीडिया ट्राइब शुरू करने के बाद मुझे राजनीती से जुड़े बहुत सारे लोगों से मिलने और उनके के लिए काम करने का मौका मिला. आज मेरे पास ऐसे बहुत सारे क्लाइंट्स हैं जो राजनीति से जुड़े हुए हैं. उन सब के साथ काम करके और उनके लिए कैंपेन डिज़ाइन करने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. "

सुनील गुप्ता और रीमा मिश्रा की इस कंपनी ने अभी हाल ही में जिमी शेरगिल स्टारर फिल्म 'फैमली ऑफ ठाकुरगंज' का डिजिटल पीआर और सोशल मीडिया मार्केटिंग की थी. सुनील डिजिटल मीडिया को आज की तारीख में एक अहम 'प्रमोशनल टूल' मानते हैं. तभी इनकी एजेंसी की टैगलाइन है 'वी हेल्प यू मेक फेमस".

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें