कपिल शर्मा पर फिर हमलावर हुए महाभारत के 'भीष्‍म' मुकेश खन्‍ना, अब उठाया ये मुद्दा

दिग्‍गज अभिनेता मुकेश खन्‍ना (Mukesh Khanna) ने हाल ही में मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो को अश्‍लील (vulgar) करार दिया था.

कपिल शर्मा पर फिर हमलावर हुए महाभारत के 'भीष्‍म' मुकेश खन्‍ना, अब उठाया ये मुद्दा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिग्‍गज अभिनेता मुकेश खन्‍ना (Mukesh Khanna) ने हाल ही में मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो को अश्‍लील (vulgar) करार दिया था. पौराणिक सीरियल 'महाभारत' के अभिनेता ने यह भी कहा कि उन्होंने कपिल के शो में बतौर अतिथि जाने से भी इनकार कर दिया था क्‍योंकि शो का कंटेंट अश्‍लील और दोहरे अर्थ (double-meaning) वाला होता है. खन्‍ना को महाभारत स्‍पेशल एपिसोड के लिए इस शो से बुलावा आया था. 

हालांकि मुकेश के यह कहने के बाद 'महाभारत' में उनके सह-कलाकार रहे गजेंद्र चौहान उन पर भड़क गए थे. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने भी खन्‍ना के बयान का जबाव दिया था और टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा, 'मैं और मेरी टीम महामारी के इस समय में लोगों को हंसाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. जब पूरी दुनिया कठिन समय से गुजर रही है, तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाना बहुत अहम है. यह व्‍यक्ति पर निर्भर करता है कि आपको किस बात में खुशी ढूंढनी है और किस बात में कमी. मैंने खुशी को चुना है और मैं अपने काम पर ध्यान देना पसंद करता हूं और भविष्य में भी ऐसा करता रहूंगा.' 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

महाभारत सीरीयल में अपने आप को धरम राज कहलवाने वाले कलाकार को शायद ये घमंड हो गया है कि शो उनकी वजह से चला था। इसलिए दुनिया भर के सारे अंगूर पहले उन्हें ही मिलने चाहिए। मुकेश खन्ना को अंगूर नहीं मिले सो वो अंगूर को खट्टा कह रहे हैं और दी ग्रेट कपिल शो को वाहियात शो कह रहे हैं। एक इंटर्व्यू में धर्मराज जी बोले जहाँ तक वो जानते है मुकेश को तो शो में इन्वाइट ही नहीं किया गया था तो वो इंकार कैसे कर सकते हैं ! इन्हें ये भ्रम है कि ये हमेशा सच बोलते हैं क्योंकि धर्मराज जो ठहरे तो मैं इसे इनकी अज्ञानता कहूँगा जो इन्होंने ढेर सारी वाहियात फ़िल्में कर के कमाई है। आगे वो बोले कि मुकेश जी कहते हैं कि वो इसलिए कपिल शो में नहीं आये कि यहाँ मर्दों को औरतों के कपड़े पहन कर नचाया जाता है।तो उन्होंने महाभारत शो क्यों नहीं छोड़ा जहाँ अर्जुन भी औरतों के वस्त्र पहन बृहंनल्ला बन कर नाचा था। ये बात सुन कर मुझे उनकी समझ पर हँसी आ रही है। मैं यही कह सकता हूँ “ अरे अज्ञानी कहाँ महाभारत और कहाँ ये बहूदगी से भरा शो !” महाभारत में अर्जुन योद्धा बन कर नाचा था। उस पर उर्वशी का शाप था, उसका ये अज्ञातवास था और वो राजकुमारी उत्तरा को नृत्य सिखा रहा था. और यहाँ कपिल शो में मर्द औरतों की ड्रेस पहन अश्लीलता भरे अन्दाज़ से कहते हैं “ए मैं तेरे पास बैठ सकती हूँ क्या ??” HOW CAN YOU COMPARE MR DHARAM RAAJ !!

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

फिर हमलावर हुए मुकेश खन्‍ना
अब मुकेश खन्ना ने फिर से कपिल शर्मा पर हमला किया है और TOI से एक इंटरव्‍यू में कहा, 'मुद्दा लोगों को हंसाने का नहीं है बल्कि मुद्दा लोगों को हंसाने के तरीके का है. मैंने कब कहा कि लोगों को मत हंसाओ! आज के समय में लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने से बेहतर कुछ भी नहीं है. लेकिन लोगों को मुस्कुराने के लिए शालीनता का उपयोग होना चाहिए, जो कि कपिल के शो में नहीं होता. वहां फूहड़ता और अश्‍लीलता है. ऐसा उनके शो पर महामारी के बाद से नहीं बल्कि लंबे समय से हो रहा है. मैं चाहता हूं कि फोकस इस मुद्दे पर होना चाहिए.' 

ये भी पढ़ें: Birthday: दिलीप कुमार ने कैसे एक प्रोफेसर को बनाया एक्टर

मुकेश खन्ना ने 90 के दशक में आए सीरियल 'महाभारत' में भीष्म पितामह की भूमिका निभाई थी. इसमें उनके सह-कलाकार रहे नीतीश भारद्वाज, पुनीत इस्सर, प्रदीप कुमार, गजेंद्र चौहान, गुफी पेंटल और अर्जुन फिरोज खान हाल ही में 'द कपिल शर्मा शो' में दिखाई दिए थे.