Bigg Boss 14: Siddharth Shukla को Nikki Tamboli के बारे में ऐसा क्यों लगता है?

'बिग बॉस 14' के दूसरे दिन 'तूफानी सीनियर्स' और बाकी कनटेस्टेंट के बीच कई मोड़ देखने को मिले. यहां हम दे रहे हैं बिग बॉस के घर के दूसरे दिन की खास जानकारी.

Bigg Boss 14: Siddharth Shukla को Nikki Tamboli के बारे में ऐसा क्यों लगता है?
बिग बॉस प्रतियोगी (फाइल फोटो)
नई दिल्लीः 'तूफानी सीनियर्स' सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla), हिना खान (Hina Khan) और गौहर खान (Gauhar Khan) अपने पद का पूरा फायदा उठा रहे हैं और कनटेस्टेंट का जीना मुश्किल बना रहे हैं. 'बिग बॉस 14' का दूसरा दिन इसका सबूत है. दूसरे दिन क्या-क्या हुआ, आइये जानते हैं-
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 22:31 बजे
जब राहुल वैद्य पुशअप्स कर रहे होते हैं, तब पवित्रा पुनिया आकर उनकी पीठ पर बैठ जाती हैं. जान उनको प्रेरित करने लगते हैं. तब गौहर उन्हें अनुमति लेने की याद दिलाती हैं. रुबीना दिलैक भी गौहर से अनुमति लेती हैं. जैस्मीन भसीन भी वर्कआउट करना शुरू कर देती हैं. गौहर बिग बॉस से कहती हैं कि वह लोगों की क्षमताएं आंकने जा रही हैं. फिर गौहर एजाज खान के सामने सिद्धार्थ शुक्ला से शिकायत करती हैं. हिना बताती हैं कि राहुल जिम जाने की एक बार अनुमति ले चुके हैं. गौहर ने बताया कि उन्हें अनुमति के बारे में नहीं पता था. हिना ने कहा कि उन्होंने एक-साथ दो लोगों को अनुमति दी थी. जैस्मीन, अभिनव शुक्ला व्यस्त हैं. सिद्धार्थ ने जैस्मीन को रोका. हिना ने सिद्धार्थ को 'चाची' कहा, जब वह जैस्मीन को गलत बता रहे थे. हिना कहती हैं कि वह सिद्धार्थ को नहीं चाहती हैं, और वे हंसते हुए बात को खत्म कर देते हैं. सिद्धार्थ टॉयलेट साफ करते नजर आए, जबकि हिना उनसे हंसी-मजाक करती रहीं और उन्हें 'जानवर' कहा.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 22:37 बजे
जैस्मीन को लगता है कि निक्की परेशान है. वह, हिना और शहजाद इस बात से सहमत दिखे कि वह स्वभाव से काफी मददगार है. शहजाद बाद में निक्की से बात करता है. वह कहती है कि वह सेहत को लेकर काफी संवेदनशील हैं. इसलिए उन्हें अलग ग्लास की जरूरत है. सिद्धार्थ, गौहर, रुबीना, निशांत से कहता है कि बिग बॉस उन्हें मजबूत बना रहे हैं. वह रुबीना से कहता है कि बिग बॉस उनकी इम्युनिटी मजबूत कर रहे हैं. रुबीना कहती है कि वह मर जाएगी, और सिद्धार्थ कहते हैं कि यह उनके लिए बेहतर होगा. रुबीना के साथ सिद्धार्थ का समय अच्छा बीतता है. निक्की कहती है कि वह आज वर्कआउट करेंगी.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 22:43 बजे
सारा सिद्धार्थ शुक्ला को 'जीजा' कहती है. वह कहती है कि पूरा हिन्दुस्तान उनकी बात से सहमत है. सारा कहती है कि लड़के ने इसे स्वीकार भी किया है. सिद्धार्थ सारा को 'नादान' कहता है और जैस्मीन सारा को उसके साथ खेलने से मना करती है. सिद्धार्थ शो 'दिल से दिल तक' को याद करते हैं. सिद्धार्थ कहते हैं कि इस तरह की बातें खुलकर नहीं कही जाती हैं. सारा कहती हैं कि सिद्धार्थ हर पंजाबी के दिल में हैं. जब जैस्मीन कहती है कि उन्हें पूरा भारत प्यार करता है, तब सिद्धार्थ कहते हैं- 'सर आंखों पे.' 
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 22:46 बजे
पवित्रा और अभिनव पहले गौहर को खाना परोसने के लिए कहते हैं क्योंकि वह सीनियर हैं. पवित्रा को  गौहर रोक देती हैं और बाकी लोगों के खाने का ध्यान रखने के लिए कहती हैं. पवित्रा इसे लेकर बहस करने लगती है. आखिर में गौहर उनके पास जाकर उन्हें गले लगा लेती है.
 
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 22:50 बजे
हिना पढ़ती हैं कि कैसे रिजेक्टेड लोगों को घर पर आ सकते हैं और उन्हें ज्यादा मौके मिल सकते हैं. सिद्धार्थ, हिना से कहते हैं कि वह रुबीना से कहेगा कि वह एक हफ्ते तक अपने कपड़े न बदलें. दिलैक सभी को टीम भावना के साथ घर के अंदर आने के लिए कहती हैं. गौहर, सिद्धार्थ से कहती है कि सारा को अपने 7 से 8 इंच बाल काटने होंगे. हिना, सिद्धार्थ से कहती है कि वह निशांत से एक लड़की की तरह कपड़े पहनने को कहेगी. इस पर गौहर बिकनी का सुझाव देती है. सिद्धार्थ रुबीना को बताते हैं कि अगर वह घर के अंदर जाती है, तो वह कई चीजों का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगी. गौहर का कहना है कि चार चक्कर लगाने के बाद ही वह घर में प्रवेश कर सकती है. रुबीना प्रस्ताव को अस्वीकार कर देती है. हिना निशांत से कहती है कि उन्हें हफ्ते भर के लिए बिकनी टॉप पहनना है. इस पर निशांत सहमत हो जाते हैं. गौहर सारा को बताती है कि उन्हें अपने बाल काटने हैं, जिस पर वह तुरंत राजी हो जाती है. सभी उन्हें प्रेरित करते हैं. अभिनव और हिना उनके बाल काटते हैं. गौहर अंदर आती है, सभी उनके लिए खुश होते हैं. तब हिना उन्हें गले लगा लेती हैं. सिद्धार्थ, जान को उनका टास्क सौंपते हैं और वह करते भी हैं. सभी उन्हें प्रेरित करते हैं.
 
22:59 IST सोमवार, 5 अक्टूबर 2020
निशांत को एक bralette मिलता है. जैस्मीन उसे बू-बू मैन कहती है. गौहर रुबीना को उसका अगला टास्क देती है, जिसमें उसे एक मिनट में सारी मिर्च खानी है. वह ऐसा करने लगती है, पर कर नहीं पाती और मिर्च उगल देती है. सिद्धार्थ याद दिलाते हैं कि कैसे उन्होंने पिछले सीजन में तेल और नमक खाया था. निशांत ने जान से कहा कि उन्हें बिकनी पहनने को क्यों कहा गया. गौहर सारा को उनका डम्बेल टास्क सौंपती हैं, जिसके बाद उन्हें पीठ में दर्द होता है. गौहर निशांत से कहती हैं कि उन्हें रिजेक्ट का मार्क लगा कर रखना है और सीनियर्स को बताना है कि वह रिजेक्टेड है. जितनी बार वह सीनियर्स को देखता है, उतनी बार बताता है कि वह रिजेक्टेड है, इस पर गौहर चौंकती है. सिद्धार्थ रुबीना को 'फेलियर' कहते हैं, जिसके बाद वह इसे सही ठहराती हैं. हिना निशांत पर 'रिजेक्ट' का मार्क लगा देती है. गौहर जान से कहती है कि उसे मोहॉक हेयरस्टाइल करवाना होगा और वह सहमत हो जाते हैं. उन्हें सिद्धार्थ गले लगा लेते हैं. जान किसी को निक्की को पूल में फेंकने के लिए कहते हैं. सिद्धार्थ ने जान को बताया कि वह उन्हें लेकर संदेह में था. पर उन्होंने खुद को साबित कर दिया है. एजाज खान, राहुल वैद्य और पवित्रा पुनिया रसोई में हैं. एजाज सोचता है कि उन्हें हल्के में लिया जा रहा है और उनसे सिर्फ बर्तन धुलवाए जा रहे हैं. टास्क समाप्त हो गया है. रिजेक्टेड कनटेस्टेंट को तय करना है कि कौन सबसे निराश था. उसे छोड़कर बाकी सभी रिजेक्टेड कनटेस्टेंट घर में रहेंगे.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 23:21 बजे
रुबीना बताती हैं कि उन्होंने हाइजीन की समस्या की वजह से चीजों को करने से इंकार कर दिया था. ग्रुप इस बात से सहमत है कि रुबीना सबसे कमजोर थीं. वे सभी लड़ने लगते हैं. (निशांत और जान की तनातनी हो जाती है) इस पर बिग बॉस कहते हैं कि उन्होंने जिस तरह निर्णय किया है, उससे वह खुश नहीं हैं. रुबीना मानने को तैयार नहीं हैं कि उन्होंने अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिया है. उन्हें बगीचे वाले एरिया में रहने के लिए कहा जाता है. जान ने गौहर को बताया कि वह सिद्धार्थ का बहुत बड़ा प्रशंसक है. गौहर ने जान को बताया कि वह उनके लिए लड़ी थीं. जान ने बताया कि सिद्धार्थ की प्रशंसा मिलने के बाद उन्हें कैसा लगा. शहजाद रुबीना से चुटकी ले रहे थे. सिद्धार्थ, हिना को बताता है कि केवल दो बिस्तर मौजूद हैं. सिद्धार्थ, जान से पूछता है कि वह दोनों में से किसके साथ सोना चाहता है. जान सिड के साथ सोने के लिए राजी हो जाते हैं. हिना जान को अपने साथ सोने के लिए कहती हैं, क्योंकि सिड मतलबी है. इस पर सिड जान को अपने साथ सोने के लिए कहने लगते हैं. जान, सिड के साथ सोने के लिए राजी हो जाते हैं.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 23:31 बजे
पवित्रा सारा को बताती है कि हर कोई अपना गेम खेल रहा है. सारा कहती है कि उन्हें किसी से कोई समस्या नहीं है, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह बोलेंगी जरूर.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 23:33 बजे
कनटेस्टेंट 'चुरा के दिल मेरा' गाने पर जागते हैं. वे उन चीजों पर चर्चा करते हैं, जो वे पाना चाहते हैं. इस पर फिर से बहस होने लगती है. राहुल ने सिद्धार्थ से पूछा कि लोग बात कर रहे हैं या बहस. भसीन जब दिलैक को चप्पल या जूते में चयन करने के लिए कहता है, जब जैस्मीन और रुबीना की बहस हो जाती है. हिना भी रुबीना से उसी की चर्चा करती हैं. गौहर और पवित्रा चर्चा करती हैं कि निक्की ने कैसे पहले ही मेकअप कर लिया है. रुबीना हिना से पूछती है कि कैसे जैस्मीन ने दिलैक को गलत कहा. अभिनव ने रुबीना को याद दिलाया कि लोग अपनी सीमाएं लांघेंगे. सिद्धार्थ सारा के पराठे में कमियां बताते हैं, इस पर वह गाना शुरू कर देती हैं. हिना निक्की को 'हॉटी' कहती है और सिद्धार्थ उनके साथ अलग-अलग प्राथमिकताओं पर चर्चा करते हैं. हिना निक्की से कहती है कि रुबीना के साथ वाकई में समस्या है, और निक्की पूछती है कि उसे कौन मदद करेगा. सिद्धार्थ सारा के साथ चुस्की लेते हैं और उन्हें बताते हैं कि उन्होंने गलत ढंग से सामान रखा है. एजाज कहता है कि सिद्धार्थ घासलेट डालता है. सिद्धार्थ अभी भी निक्की का सहयोग करते हैं, और सारा उनकी कमियों पर बात करती है.
 
सोमवार, 5 अक्टूबर, रात 23:52 बजे
निक्की परेशान है. सिद्धार्थ उनके चेहरे को छूकर उन्हें आराम करने के लिए कहते हैं. सिद्धार्थ और हिना शो का आनंद लेते हैं. बहस के बाद सारा ने अपना माइक और जैकेट हटा दिया है. जब दुखी सारा गौहर को हालात के बारे में समझाती हैं, तब निक्की आकर सारा को दूर ले जाती हैं. निक्की सारा को गले लगाती हैं और बताती हैं कि उन्होंने जैकेट की वजह से उन्हें नहीं सुनाया था. सारा ने निक्की पर मिलावटी होने का आरोप लगाया. सिद्धार्थ सहमती जताते हैं, जब गौहर उन्हें बताती हैं कि वे अभी भी लड़ रही हैं. खान सारा के लिए कॉफी लाते हैं. सिद्धार्थ मुस्कुराते हैं और उनकी ओर इशारा करते हैं. सारा निक्की को बहुत मतलबी बताती है और कहती है कि ऐसा होना अच्छी बात नहीं है. वे आखिर में मामले को सुलझा लेती हैं. निक्की कहती है उन पर जैकेट वाले प्रकरण के बाद काफी असर हुआ है. सारा से कहती है कि वह हमेशा उससे सामान ले सकती है. सिद्धार्थ कहते हैं कि निक्की बिग बॉस के लिए एकदम परफेक्ट है. हिना इससे सहमति जताती है.
 
1. माहौल रहा काफी अशांत 
कनटेस्टेंट सोच रहे थे कि उन्हें घुलने-मिलने में कुछ दिन लगेंगे, पर उनकी पूरी योजना धरी की धरी रह गई, क्योंकि झगड़े और बहस से माहौल बिगड़ गया था.
pic
2. जान कुमार सानू का टास्क
अगर जान को घर के अंदर आना है, तो उन्हें मोहॉक हेयरकट करवाना पड़ेगा. पर जान दूसरों की सोच के विपरीत इसके लिए तैयार थे. 
pic
3. निशांत का टास्क
निशांत को सीनियर्स ने हफ्तेभर के लिए बिकनी पहनने के लिए कहा है.
pic
4. सारा गुरपाल ने सिद्धार्थ को कहा- 'पंजाब के जीजाजी'
सारा गुरपाल पूरे पंजाब की ओर से एक भावुक संदेश देती हैं और कहती हैं कि सिद्धार्थ शुक्ला 'पंजाब के जीजाजी' हैं,जिसे सुनकर सिद्धार्थ को आश्चर्य होता है. दूसरे लोग उनसे उनकी इस टिप्पणी की वजह पूछते हैं, तब वह सीजन 13 की ओर इशारा करती हैं. कहती हैं कि पूरा भारत इस बात का गवाह है.
pic
5. गौहर बनाम पवित्रा
जैसे ही दिन बीतता है, गौहर और पवित्रा के बीच एक और लड़ाई छिड़ जाती है. दूसरी लड़ाई लंच को लेकर होती है. गौहर, पवित्रा को टोकती है, जिस पर पवित्रा आपत्ति जताती हैं. गौहर पवित्रा से कहती हैं लंच करने से पहले क्या उन्होंने चेक कर लिया था कि सीनियर्स को लंच दे दिया गया है या नहीं. पवित्रा को गौहर की यह बात पसंद नहीं आती. परेशान पवित्रा गौहर से इसका जवाब मांगती हैं और इससे स्थिति और भी गंभीर हो जाती है.
anu

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें