'महाभारत' की देवकी Sheela Sharma और Mithun Chakraborty के बीच है ये खास रिश्ता

'महाभारत' की देवकी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच एक खास रिश्ता है. क्या आप इस रिश्ते की मिठास बारे में जानते हैं? 

'महाभारत' की देवकी Sheela Sharma और Mithun Chakraborty के बीच है ये खास रिश्ता
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीआर चोपड़ा के सुप्रसिद्ध सीरियल 'महाभारत (Mahabharata)' की देवकी एक बार फिर से लोगों के दिलों में समा गई हैं. लॉकडाउन के दौरान दोबारा 'महाभारत' के प्रसारण होने पर उनकी याद ताजा हो गई है. 'महाभारत' में अपने करुण दृश्यों से लोगों की आंखों से आंसू निकाल देने वाली देवकी यानी शीला शर्मा वैसे तो कई सीरियल में काम कर चुकी हैं, लेकिन 'महाभारत' उनके यादगार सीरियल में से एक है. लोग 'महाभारत' में उनके किरदार से एक बार फिर प्रभावित हो गए हैं. रियल लाइफ की बात करें तो शीला शर्मा अब परिवार के साथ ज्यादा समय गुजार रही हैं. बहुत कम लोगों को पता है कि शीला और मिथुन चक्रवर्ती के बीच बहुत ही खास रिश्ता है.

मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं
'महाभारत' की देवकी अब सास बन चुकी हैं और वह मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं. मिथुन चक्रवर्ती और शीला ने अपने बच्चों की शादी एक दूसरे के घर में की है.

मिथुन के बेटे की सास हैं शील
शीला शर्मा की बेटी मदालसा की शादी मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती से हुई है। यानी महाअक्षय की शीला सास बन चुकी हैं. बता दें की मदालसा एक एक्ट्रेस हैं.

शीला का पूर्व नाम था शीला डेविड
शीला शर्मा  का पूर्व नाम  शीला डेविड था. उन्होंने  हिंदी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है. 
नदिया के पार (1982), हम साथ साथ हैं और चोरी चोरी चुपके चुपके  जैसी फिल्मों में भी वह काम कर चुकी हैं.

सुन सजना पहली फिल्म थी
शीला की पहली फिल्म 1982 में आई सुन सजना थी, लेकिन उनकी पहचान उसी साल आई फिल्म नदिया के पार से हुई थी.

'महाभारत' से मिली घर-घर में पहचान
शीला शर्मा की पहचान 'महाभारत' से जो मिली वह फिल्मों से भी नहीं मिली थी. घर-घर तक वह देवकी के रूप में ही पहचानी जाती हैं. हालांकि सीआईडी और दिल्ली वाली ठाकुर गर्ल्स में भी वह भूदेवी चाची का शानदार किरदान निभा चुकी हैं.

एक शख्स ने छू लिए थे पैर
शीला शर्मा ने 'महाभारत' में देवकी का रोल किया था और जब इसके बाद एक बार दिल्ली आई थीं, तो एक शख्स ने उनके सिर्फ इसलिए पैर छू लिए थे क्योंकि वह उन्हें देवकी के रूप में ही देखता था. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि कई बार शूटिंग के समय वह सही में कई बार देवकी के किरदार को करते हुए रो पड़ती थीं.

ये भी देखें-

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें