टीवी स्टार्स के साथ कपड़ों में चलता है भेदभाव, हिना खान और रश्मि देसाई ने उठाई आवाज

बॉलीवुड की ही तरह टीवी इंडस्ट्री में भी अलग तरह का संघर्ष है.

टीवी स्टार्स के साथ कपड़ों में चलता है भेदभाव, हिना खान और रश्मि देसाई ने उठाई आवाज
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: जहां बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मामला अभी काफी गर्म है, वहीं छोटे पर्दे पर भी एक बहस छिड़ गई है. कुछ टीवी एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हो रहे भेदभाव के बारे में अब खुलकर अपनी आवाज मुखर कर ली है.

रश्मि देसाई ने सुनाई संघर्ष की दास्तां
टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashami Desai) छोटे पर्दे का एक जाना-माना नाम हैं. बिग बॉस 13 में भी नजर आ चुकीं रश्मि ने हाल ही में टीवी इंडस्ट्री के एक बड़े सच को उजागर किया है. हमारी सहयोगी वेबसाइट Bollywoodlife.com में छपी खबर के अनुसार, रश्मि देसाई ने बताया कि टीवी स्टार्स से कहा जाता है कि अब वे टीवी पर काफी दिख चुके हैं और उनका एक्सपोजर भी बहुत हो चुका है. फैशन डिजाइनर्स उन्हें अपने डिजाइन किए हुए कपड़े देने से कतराते हैं. यहां तक कि टीवी स्टार्स का प्लेसमेंट भी अलग हिसाब से किया जाता है. बॉलीवुड में आउटसाइडर्स के संघर्ष से हर कोई वाकिफ है. हालांकि, रश्मि देसाई के मुताबिक, टीवी इंडस्ट्री में भी बाहर से आए व्यक्ति को अपने सपने पूरे करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है.

हिना खान ने भी किया था खुलासा
कुछ समय पहले टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने भी ऐसा ही कुछ खुलासा किया था. उन्होंने भी बताया था कि टीवी स्टार्स के साथ काफी भेदभाव किया जाता है. 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कसौटी जिंदगी की' और 'बिग बॉस' में नजर आ चुकीं हिना खान अब टीवी और बॉलीवुड, दोनों जगह काम कर रही हैं. कुछ समय पहले उन्होंने बताया था कि इंटरनेशनल मार्केट में ऐसा नहीं होता है मगर भारत के हाल थोड़े अलग हैं. यहां स्टेटस के हिसाब से चीजें तय होती हैं. फिलहाल वे बॉलीवुड में भी काम कर रही हैं इसलिए इस तरह के भेदभाव से बची हुई हैं.

 
 
 
 

हिना खान इन दिनों 'नागिन 4' की तैयारियों में जुटी हुई हैं तो वहीं रश्मि देसाई की शॉर्ट फिल्म 'तमस' भी जल्द रिलीज होने वाली है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें