KBC 12: 25 लाख का वह सवाल, जिसका जवाब नहीं दे पाईं बिहार की राजलक्ष्मी

अमिताभ बच्चन के शो में बिहार की राजलक्ष्मी अच्छा खेल रही थीं, पर 25 लाख रु के सवाल पर उनकी गाड़ी रुक गई.

KBC 12: 25 लाख का वह सवाल, जिसका जवाब नहीं दे पाईं बिहार की राजलक्ष्मी
अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC 12) 28 सितंबर को शुरू हुआ था. अब यह शो दर्शकों के रोजाना के रुटीन में शामिल हो गया है. दर्शक इस शो का बेसब्री से इंतजार करते हैं. बहरहाल, केबीसी का सीजन 12, पिछले सभी सीजन से काफी अलग है. कोरोना महामारी के चलते शो में काफी बदलाव हुए हैं. फिर भी यह शो लोगों के सबसे पसंदीदा शो में से एक बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Sushant Case: ईडी ने फिल्म निर्माता दिनेश विजान से जुड़े 4 स्थानों पर छापेमारी की

केबीसी के मंगलवार के एपिसोड में, पटना की राजलक्ष्मी (Rajlakshmi) को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. इन्होंने अच्छा खेल दिखाते हुए 12.50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि जीती. हालांकि, राजलक्ष्मी ने 1.60 लाख रुपये के सवाल पर अपनी सारी लाइफ लाइन समाप्त कर दी थीं. फिर भी वह जबर्दस्त खेल दिखाने में कामयाब रहीं. बिना किसी लाइफ लाइन के उन्होंने अगले तीन सवालों के सही उत्तर दिए. लेकिन अमिताभ बच्चन के अगले सवाल पर वह फंस गईं. यह सवाल था 25 लाख रुपये का. क्या आप बता सकते हैं इस सवाल का जवाब.

यह था सवाल
राजलक्ष्मी से 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सकीं और गेम क्विट करने का फैसला किया. 12.50 लाख रुपये जीत कर लौटीं. उनसे 25 लाख का जो सवाल पूछा गया, वह है- इनमें से किस राजनेता को गांधी जी ने 'अजातशत्रु' यानी 'जिसका कोई शत्रु न हो' कहा था? 
सवाल में विकल्प दिए गए-
1. मौलाना अबुल कलाम आजाद, 2. लाल बहादुर शास्त्री, 3. सी राजगोपालाचारी, 4. डॉ. राजेन्द्र प्रसाद
इस सवाल का सही उत्तर है डॉ. राजेन्द्र प्रसाद.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.