Zee Rozgar Samachar

KBC 12: करोड़पति बनीं नाजिया को भी नहीं पता था इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं?

कौन बनेगा करोड़पति के 12 वें सीजन में नाजिया नसीम पहली करोड़पति बन गई हैं. उन्होंने 15वें सवाल का सही जवाब दिया. वहीं 16वें सवाल का उत्तर न जाननें की वजह से क्विट किया.   

KBC 12: करोड़पति बनीं नाजिया को भी नहीं पता था इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं?
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति के 12 वें सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. बुधवार के एपिसोड में हॉटसीट पर मंगलवार की रोलओवर कंटेस्टेंट नाजिया नसीम थीं. नाजिया ने काफी सूझ-बूझ के साथ अपना खेले खेला और बड़ी तेजी से शुरुआती दो पड़ाव पार कर लिए. देखते ही देखते नाजिया 15वें सवाल तक पहुंच गईं. 

एक करोड़ का सवाल
1 करोड़ रुपये के 15वें सवाल में अमिताभ बच्चन ने ये सवाल पूछा था. सवाल- इनमें से किस अभिनेत्री ने कभी सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका का राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार जीता है?

इस सवाल के चार ऑप्शन थे
1. दीपिका चिखलिया
2. रूपा गांगुली
3. नीना गुप्ता
4. किरण खेर

नाजिया ने एक झटके में सवाल का उत्तर नहीं दिया. वे काफी देर तक सवाल का जवाब सोचती रहीं. वे पहेल और दूसरे ऑप्शन के बीच कनफ्यूज नजर आईं. इस कनफ्यूजन को दूर करने के लिए नाजिया ने लाइफ लाइन का प्रयोग किया. उन्होंने रूल ऑफ एलिमिनेशन का प्रयोग करते हुए सही जवाब चुना, जो दूसरा ऑपशन रूपा गांगुली था. 

नाजिया का ये गेस सही साबित हुआ और वह एक करोड़ रुपये जीत गईं. सही जवाब देने के बाद नाजिया रोने लगीं. उन्हें रोता देख अमिताभ से रहा न गया और उन्होंने टिश्यू पेपर ऑफर कर उन्हें समझाया. सवाल का सही जवाब देने के बाद अमिताभ ने नाजिया की उनके बेटे दान्याल से वीडियो कॉल पर बात कराई.

7 करोड़ के सवाल
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ रुपये के लिए जो सवाल पूछा वो ये था. सवाल- नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने सिंगापुर में कहां सबसे पहली बार आजाद हिंद सरकार कि उद्घोषणा की थी? 

इस सवाल के चार ऑप्शन थे-
1. कैथे सिनेमा हॉल 
2.फोर्ट कैनिंग पार्क 
3. नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर 
4.नेशनल गैलरी सिंगापुर

नाजिया इस सवाल के जवाब को लेकर श्योर नहीं थीं और उनकी सभी लाइफालाइन्स भी खत्म हो चुकी थीं. ऐसे में सवाल का सही जवाब मालूम न होने की वजह से नाजिया ने क्विट करने का फैसला किया. अगर नाजिया इस सवाल का गलत जवाब दे देतीं तो वह 1 करोड़ रुपये से सीधे नीचे गिरकर 3 लाख 20 हजार पर आ जातीं. इसलिए नाजिया ने कोई रिस्क नहीं लिया. वैसे इस सवाल का सही जवाब था पहला ऑप्शन यानी कैथे सिनेमा हॉल

आईआईएमसी में की नाजिया ने पढ़ाई
बता दें, नाजिया ग्रुप मैनेजर हैं और उनका दफ्तर गुरुग्राम में स्थित है. नाजिया ने शो में बताया कि वह रहती दिल्ली में हैं, लेकिन मूल रूप से वह झारखंड के रांची जिले के डोरंडा पारसटोली इलाके से हैं. उनके पति शकील जो कि एक एड एजेंसी चलाते हैं. वह छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं. नाजिया के परिवार में उनके पति के अलावा एक दस साल का बेटा भी है. नाजिया की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई रांची में ही हुई. इसके बाद दिल्ली के आईआईएमसी से उन्होंने मास कम्युनिकेशन का कोर्स किया.

ये भी पढ़ें:  KBC 12: आज देखिए 7 करोड़ वाला सवाल, अपने IQ का कीजिए टेस्ट

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.