B'Day: सुशांत की तरह Pratyusha Banerjee की मौत ने भी खड़े किए थे कई सवाल

टीवी की मशहूर अदाकारा प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) अगर हमारे बीच मौजूद होतीं तो आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहीं होती. 

B'Day: सुशांत की तरह Pratyusha Banerjee की मौत ने भी खड़े किए थे कई सवाल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीवी की मशहूर अदाकारा प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) अगर हमारे बीच मौजूद होतीं तो आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहीं होती. प्रत्युषा बनर्जी कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'बालिका वधु' में आनंदी के किरदार के लिए जानी गई. वो रियलिटी शो 'झलक दिखला जा सीजन 5' व 'बिग बॉस सीजन 7' की प्रतिभागी भी रही थीं. इनका जन्म 10 अगस्त 1991 में जमशेदपुर, झारखंड में हुआ था. बाद में टीवी और फिल्मों में काम करने के लिए ये मुंबई आ गयीं. इनके पिता का नाम शंकर और मां का नाम सौम्या बनर्जी है.

अगस्त 2015 में प्रत्यूषा बनर्जी ने व्यापारी मकरंद मल्होत्रा के साथ उनके संबंध टूटने के बाद अभिनेता और निर्माता राहुल राज सिंह से डेटिंग करना शुरू कर दिया था. 'बालिका वधू' सीरियल में 'आनंदी' के रूप में मशहूर 24 साल की प्रत्यूशा ने 1 अप्रैल 2016 को अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी.  प्रत्यूषा द्वारा अचानक आत्महत्या किए जाने की खबर से सबको झटका लगा था और उनका परिवार तो आज तर इस झटके से उबर नहीं पाया है. प्रत्यूषा के आत्महत्या करने के पीछे कई कारण सामने आए. इसमें से एक कारण उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज से उनका रिश्ता खराब चलना भी बताया गया था.

घटना के बाद गायब हो गए थे राहुल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के बाद से ही राहुल प्रत्युषा का मोबाइल लेकर गायब हो गये थे. गौरतलब है कि राहुल ने ही प्रत्युषा को अस्पताल तक पहुंचाया था. पूरे घटनाक्रम की जानकारी सबसे पहले राहुल ने ही प्रत्युषा के चाचा को दी थी. 

राहुल राज का बयान
बाद में राहुल राज ने मुंबई पुलिस के पास अपना बयान दर्ज कराया. राहुल ने कहा, 'मैं डर गया था. इसलिए पुलिस को इन्फॉर्म नहीं किया. प्रत्यूषा एक महीने से तनाव में थीं.' प्रत्यूषा ने पुलिस और बैंक वालों पर मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. केस भी दर्ज कराया था. इसके बाद वे कांदिवली फ्लैट छोड़कर गोरेगांव लिंक रोड की हार्मोनी बिल्डिंग में शिफ्ट हो गई थीं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें