जानिए 'रामायण' में शूटिंग के दौरान कैसे खूंखार मगरमच्छ के साथ हुई थी हनुमान की लड़ाई

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए धारावाहिक 'रामायण' और 'महाभारत' ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. 'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने शो की शूटिंग के दौरान के कई किस्से हमारे साथ साझा किए.

जानिए 'रामायण' में शूटिंग के दौरान कैसे खूंखार मगरमच्छ के साथ हुई थी हनुमान की लड़ाई
सुनील लहरी रामायण (File Photo)

नई दिल्ली: लॉकडाउन में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए धारावाहिक 'रामायण' और 'महाभारत' ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. 'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने शो की शूटिंग के दौरान के कई किस्से हमारे साथ साझा किए हैं. सुनील ने अब एक और वीडियो शेयर करने के साथ 'रामायण' शूटिंग के दौरान का एक और दिलचस्प किस्सा हमारे साथ साझा किया है. सुनील लहरी ने एक सीन का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे 'रामायण' में हनुमान और मगरमच्छ के बीच की लड़ाई को शूट किया गया. सुनील लहरी ने एक ट्वीट शेयर कर इस सीन की जानकारी दी है. 

सुनील लहरी ने इस सीन की दिलचस्प बातें साझा की हैं. उन्होंने बताया, 'जब हनुमान जी स्नान करने जाते हैं तब उनकी लड़ाई मगरमच्छ से होती है. इस सीन के कई हिस्से रियल हैं, जैसे की मगरमच्छ के तैरने वाला सीन. लेकिन लड़ाई वाले सीन में फाइबर से बनाए गए मगरमच्छ का इस्तेमाल किया गया था. इसके लिए एक मोल्ड तैयार किया गया था. मोल्ड में फाइबर के लिक्विड फॉर्म को डालकर ठोस किया गया, और फिर उसे एक मगरमच्छ का रूप दिया गया.' सुनील ने इस फाइट सीक्वेंस की पूरी डिटेल सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. 

 

 

सुनील लहरी ने 'रामायण' शूटिंग के दौरान के एक और सीन का जिक्र किया. उन्होंने बताया, 'सुशैन वैद्य की कुटिया एक मिनिएचर थी, जिसमें सुशैन को क्रोमा के जरिए फिट किया गया था. इसके अलावा जो पहाड़ था वो भी एक मिनिएचर था जहां पर साधु राक्षस मिलता है. राक्षस के मुंह के लिए पांच छह तरह के डिजाइन बनाए गए. इसमें से जो धारावाहिक में नजर आ रहा है उसे फाइनल किया गया था. वो काफी भयानक था. उसका एक मोल्ड बनाकर एक्टर के चेहरे पर चिपकाया गया था.'

सुनील लहरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इन दिनों वो 'रामायण' के शूटिंग के दौरान के दिलचस्प किस्से-कहानियां वीडियो के माध्यम से शेयर कर रहे हैं. दर्शक भी काफी दिलचस्पी के साथ उनके द्वारा बताए जा रहे इन किस्सों को सुन रहे हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें