इस कलाकार ने कहा, 'रामायण' में अभिनय करना मेरा पुनर्जन्म था

'रामायण' में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा की है.

इस कलाकार ने कहा, 'रामायण'  में अभिनय करना मेरा पुनर्जन्म था

नई दिल्ली: 'रामायण' में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा की है. इसमें अभिनेत्री ने बताया कि कैसे इस आइकोनिक शो में अभिनय करने के बाद उनका जीवन बदल गया. उन्‍होंने 'रामायण' से सीता के रूप में खुद की एक शानदार तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि जिस दिन उन्होंने शो में पहली बार अभिनय किया, वह उनका ''पुनर्जन्म'' था.

उन्‍होंने कहा, "यह एक कदम है और एक दिन, यह आपको बदल देता है और फिर आपकी जिंदगी बदल देता है... यह ऐसे चलता है ... जैसे मैं दीपिका के रूप में कॉरिडोर में चलती हूं और अंत में पहुंचकर मैं सीताजी बन गई ... मेरा पुनर्जन्म हो गया. " 

 

जब से 'रामायण' ने टीवी पर वापसी की है, हमें एक बार फिर से उन सुनहरे दिनों को देखने का मौका मिला है. इस पौराणिक शो के सेट से कई दुर्लभ तस्वीरें कलाकारों द्वारा साझा की गईं है और हम उन्हें इसके लिए जितना धन्यवाद दें कम है.

'रामायण' में अरुण गोविल ने भगवान राम के रूप में, दीपिका ने सीता के रूप में और  सुनील लहरी ने लक्ष्मण के रूप में अभिनय किया था. दारा सिंह और अरविंद त्रिवेदी को क्रमशः हनुमान और रावण के रूप में लिया गया था.

रामानंद सागर की यह 'रामायण' तीन दशक पुरानी है. मार्च में कोरोनाा वायरस संकट के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद इसने शो ने टीवी पर एक ऐतिहासिक वापसी की. जल्द ही, यह दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया. जब इसे पहली बार टेलीकास्ट किया गया था, तो धारावाहिक ने लोकप्रियता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और 30 साल बाद इस शो ने इतिहास को फिर से दोहराया दिया.