Lockdown में टीवी एक्टर्स और ​टेक्निशियंस की परेशानी पर फेमस प्रोड्यूसर ने कही ये बात

लॉकडाउन के चलते टेलीविजन सीरियल्स के सितारों, टेक्निशियंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Lockdown में टीवी एक्टर्स और ​टेक्निशियंस की परेशानी पर फेमस प्रोड्यूसर ने कही ये बात
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: लॉकडाउन के चलते टेलीविजन सीरियल्स के सितारों, टेक्निशियंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

हाल ही में टेलीविजन एक्टर मनमीत ग्रेवाल के सुसाइड केस ने पूरी टेलीविजन इंडस्ट्री को चौंका दिया है. फाइनेंशियल प्रॉब्लेम्स और लॉकडाउन के चलते एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने खुदकुशी कर ली थी.

मनमीत ग्रेवल टेलीविजन शोज 'आदत से मजबूर' और 'कुलदीपक' में नजर आए थे. लॉकडाउन की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर ताला लग गया जिसके कारण ऐसे कई टेलीविजन के सितारे हैं जिनके पास पहले से ही काम नहीं था या फिर जो डेली सोप्स और डेली शूट्स पर निर्भर थे, इन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ी.

लॉकडाउन ने कई टेलीविज़न सितारों को चिंतित कर दिया है कि कब जाकर यह लॉकडाउन खत्म होगा और वह काम पर दोबारा लौट पाएंगे.

टेलीविजन शो के मशहूर प्रोड्यूसर बिनैफर कोहली जिनके फेमस टेलीविजन शोज 'भाभीजी घर पर हैं' और 'हैपू की उल्टन पलटन' रहे हैं. उनका कहना है कि टेलीविजन सेलेब्स और टेक्निशियंस लॉकडाउन में फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना कर रहे हैं.

प्रोड्यूसर बिनैफर कोहली का मानना है कि एक्टर्स और टेक्निशियंस के पास जो पहले के पैसे हैं, जिसके लिए उन्होंने काम किया है, वह पैसे उनको दे देना चाहिए.

पर प्रोड्यूसर्स पर भी काफी बोझ है. लॉकडाउन में शो बंद हैं तो फिर प्रोड्यूसर्स भी कैसे एक्टर्स को पैसे दे पाएंगे. टेलीविजन चैनल्स लॉकडाउन के चलते पुराने शोज को टेलीकास्ट कर रहे हैं. चैनल्स को एड्स नहीं मिल रहे हैं तो चैनल कैसे पैसे कमाएंगे और अगर चैनल पैसे नहीं कमा रहा है तो वह अपने प्रोड्यूसर्स को पैसे कैसे दे पाएगा.

हालांकि प्रोड्यूसर बिनैफर कोहली ने टेलीविजन सेलेब्स के हाई लाइफस्टाइल को दोषी नहीं ठहराया. बिनैफर कोहली का यह भी कहना है के टेलीविजन के सितारों की लाइफस्टाइल नॉर्मल सी है और टेलीविजन के सितारों का खर्च बहुत ज्यादा नहीं है.

हां, हर कोई अपने जीवन को अपग्रेड जरूर करता है पर इसका मतलब यह नहीं है कि इंसान फिजूल के पैसे खर्च कर रहा है. देखने वाली बात यह है कि लॉकडाउन के वजह से काफी लोगो को पैसों की और अपने आने वाले कल की चिंता सता रही है.

लोगों को उम्मीद है के जल्द यह लॉकडाउन खुल जाएगा और फिर से टेलीविजन और बॉलीवुड के कलाकार, टेक्नि​शियंस दोबारा काम कर पाएंगे.