घर पर आसानी से बनाएं ब्रेड मंचूरियन, वो भी बिलकुल रेस्टोरेंट स्टाइल

मंचूरियन खाना आखिर किसे पसंद नहीं होता? ऐसे में आज हम आपको घर पर ही आसानी से बनने वाले ब्रेड मंचूरियन की रेसिपी बताने जा रहे हैं. जिसे आप पार्टी, लंच या फिर डिनर के लिए मिनटों में बना सकते हैं.

घर पर आसानी से बनाएं ब्रेड मंचूरियन, वो भी बिलकुल रेस्टोरेंट स्टाइल
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चाइनीज खाने का मन है, तो अब आपको किसी रेस्टोरेंट में जाने की जरूरत नहीं है. मंचूरियन खाना तो सभी को बहुत पंसद होता है फिर चाहे बच्चे हों या बड़े. ऐसे में आज हम आपको घर पर ही आसानी से बनने वाले ब्रेड मंचूरियन की रेसिपी बताने जा रहे हैं. जिसे आप पार्टी, लंच या फिर डिनर के लिए मिनटों में बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ब्रेड मंचूरियन बनाने की आसान सी रेसिपी.

सामग्री
- 3-4 स्लाइस ब्रेड
- 1 कप गोभी बारीक कटी हुई
- 2 गाजर बारीक कटी हुई
- 1 शिमला मिर्च कटी हुई
- 1 प्याज बारीक कटा
- अदरक लहसुन का पेस्ट
- 2 बड़े चम्मच कार्न फ्लोर
- 2 बड़े चम्मच सॉस
- ½ छोटा चम्मच चीनी
- 1 बड़ा चम्मच मैदा
- तलने के लिए तेल
- नमक स्वादानुसार

ये भी पढ़ें- आज डिनर में बनाएं मुगलई आलू, इस रेसिपी से झटपट करें तैयार

बनाने की विधि
सबसे पहले एक ब्लैंडर में ब्रैड स्लाइस डालकर अच्छी तरह मिलाएं. अब इसे एक बाउल में निकाल लें. इसमें गोभी, गाजर, अदरक लहसुन का पेस्ट, कॉर्न फ्लोर, नमक व पानी जरूरत के अनुसार डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसके छोटे-छोटे गोले बना लें. एक कढ़ाई में तेल गर्म करें. अब इसमें सभी बॉल्स को डीप फ्राई कर लें. मंचूरियन बॉल्स बनकर तैयार हैं.

मंचूरियन ग्रेवी बनाने के लिए
गैस पर धीमी आंच पर एक पैन को गर्म करें. पैन में 2-3 चम्मच तेल डालकर गर्म करें. तेल गर्म होने पर अदरक, लहसुन डालकर इसे भून लें. अब इसमें थोड़ी सब्जियां डालकर पका लें. जब सब्जियां पक जाएं नमक, चीनी, सॉस और थोड़ा सा मैदा पानी में घोलकर मिक्स कर लें. थोड़ी देर पकाने के बाद इसमें पानी डालकर पकाएं. ग्रेवी के गाढ़े हो जाने पर इसमें तैयार मंचूरियन बॉल्स डालें और अच्छे से पका लें. लीजिए आपके रेस्टोरेंट स्टाइल ब्रैड मंचूरियन बनकर तैयार हैं.