टेंशन को दूर रखना है तो खाएं एगलेस डार्क चॉकलेट ब्राउनी

चॉकलेट ऐसी चीज है जो हर किसी को पसंद आती है. बच्चे और लड़कियां तो चॉकलेट के दीवाने होते हैं. 

टेंशन को दूर रखना है तो खाएं एगलेस डार्क चॉकलेट ब्राउनी

नई दिल्ली: चॉकलेट ऐसी चीज है जो हर किसी को पसंद आती है. बच्चे और लड़कियां तो चॉकलेट के दीवाने होते हैं. जन्मदिन या किसी विशेष मौके पर दिए जाने वाले उपहारों में चॉकलेट और चॉकलेट ब्राउनी काफी पसंद की जाती है. वैसे तो ज्यादातर चॉकलेट ब्राउनी अंडे को डालकर बनाई जाती हैं लेकिन अगर आप अंडे नहीं खाते, तो आपके लिए एगलेस चॉकलेट ब्राउनी का आॅप्शन भी है. वैसे भी आज जब कोरोना संकट की वजह से लोग बाहर की बनी चीजें खाने से बच रहे हैं, तो घर में ही एगलेस चॉकलेट ब्राउनी आपके लिए बेस्ट होगी. आईए जानते हैं, हेल्दी डार्क चॉकलेट एगलेस ब्राउनी बनाने का आसान तरीका.

सामग्री
150 ग्राम मैदा, 20 ग्राम चॉकलेट पाउडर, 100 ग्राम बटर, 200 ग्राम मिल्क मेड, 100 ग्राम मेलटेड डार्क चॉकलेट, 80 मिली दूध, 300 ग्राम बारीक कटे अखरोट, ½ टी स्पून वनीला एसेंस.

ये भी पढ़ें- वजन घटाने की सोच रहे हैं तो कभी न करें ये गलती, वर्ना होगा उल्टा असर

बनाने की विधि
एक बाउल में मैदा चॉकलेट पाउडर बटर और दूध डालकर अच्छे से मिक्स करते हैं. अब इसमें मेल्टेड डार्क चॉकलेट, दूध, कटे हुए अखरोट और वनीला एसेंस डालकर अच्छे से मिलाते हैं. इसे केक मोल्ड में डालकर ऊपर से कटे हुए अखरोट से सजा देते हैं. इसे बेक करने के लिए 160 डिग्री सेल्सियस पर 25- 30 मिनट के लिए बेक कर लेते हैं. लीजिए तैयार है एगलेस डार्क चॉकलेट ब्राउनी. अब इसके छोटे पीस काटकर प्लेट में सर्व करें और स्वाद का मजा लें.