close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गर्मी के मौसम में रूह-अफजा बाजार से गायब, जानें क्या है वजह

दिल्ली-NCR के दुकानदारों का कहना है कि  सप्लाई बंद होने की वजह से रूह-अफजा नहीं मिल रहा है. डिमांड ज्यादा है और सप्लाई कम है.

गर्मी के मौसम में रूह-अफजा बाजार से गायब, जानें क्या है वजह
इसे पसंद करने वाले लोग परेशान हैं और जानना चाहते हैं कि इसकी क्या वजह है. (फाइल)

नई दिल्ली: गर्मी का मौसम है. बाजार में अलग-अलग ब्रांड के कोल्ड ड्रिंक हैं. हर कोल्ड ड्रिंक का अपना अलग स्वाद है और उसे पसंद करने वाले भी लोग हैं. लेकिन, सालों से घरों में इस्तेमाल किए जाने वाले शर्बत रूह-अफजा की बात ही कुछ और है. गर्मी शुरू होते ही इसका प्रचार भी शुरू हो जाता है, लेकिन इस साल बाजार से रूह-अफजा गायब है. ऐसे में इसे पसंद करने वाले लोग परेशान हैं और जानना चाहते हैं कि इसकी क्या वजह है.

दिल्ली-NCR के दुकानदारों का कहना है कि  सप्लाई बंद होने की वजह से रूह-अफजा नहीं मिल रहा है. डिमांड ज्यादा है और सप्लाई कम है. दुकानदारों का कहना है कि आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि सप्लाई के मुताबिक रूह-अफजा की सप्लाई न हुई हो. ऐसे में लगता है कि कुछ गड़बड़ है.

दर्शकों को मिलेगी गर्मी में राहत, राजकुमार राव और वरुण शर्मा मिलकर पिलाएंगे 'रुह-अफजा'

इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि रूह-अफजा बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच आपसी मतभेद की वजह से  प्रोडक्शन पर असर पड़ा है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है.

सड़ा हुआ केला खाइये, ये हैं शानदार फायदे जो आपको हैरत में डाल देंगे

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि प्लांट में कुछ गड़बड़ी है ,जिसकी वजह से प्रोडक्शन बंद हो गया है और सप्लाई रुका हुआ है. माना जा रहा है कि अगले सप्ताह तक सप्लाई सुचारू हो जाएगा और बाजार में रूह-अफजा मिलने लगेगा. बता दें, रूह-अफजा की मांग सिर्फ भारत में नहीं है. इसकी मांग पड़ोसी देश पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी खूब है.

रूह-अफजा ब्रांड 100 साल से ज्यादा पुराना है. 1906 में हकीम हाफिज अब्दुल माजिद ने इसका प्रोडक्शन शुरू किया था. हमदर्द आयुर्वेद की दुनिया में बहुत बड़ा ब्रांड है, लेकिन, रूह-अफजा हर घर की पसंद है. ऐसे में उम्मीद है कि रूह-अफजा बहुत जल्द वापस आ जाए.